छत्तीसगढ़

जांजगीर : नहर किनारे मिली बुजुर्ग महिला की लाश, शव के 20 दिन पुराना होने की आशंका, सड़ जाने के कारण मृतका की शिनाख्त में मुश्किल

जांजगीर-चांपा : जांजगीर-चांपा जिले के तलदेवरी और बोरसी गांव के बीच नहर के किनारे बुजुर्ग महिला की सड़ी-गली लाश मिली है। महिला की पहचान नहीं हो पाई है। शव बहुत ही बुरी हालत में है। पुलिस ने शव के करीब 20 दिन पुराना होने की आशंका जताई है। मामला बिर्रा थाना क्षेत्र का है।

बिर्रा थाना प्रभारी अवनीश श्रीवास्तव ने बताया कि ग्रामीणों से सूचना मिली थी कि तलदेवरी और बोरसी गांव के बीच नहर किनारे खेत में एक अज्ञात बुजुर्ग महिला का शव सड़ी-गली हालत में पड़ा हुआ है। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस की टीम पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कार्रवाई करते हुए पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

मृत बुजुर्ग महिला की उम्र लगभग 65-70 वर्ष के बीच होने का अनुमान है। शव लगभग 20 दिन पुराना लग रहा है। बुजुर्ग महिला की मौत कैसे हुई है, यह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा। बुजुर्ग महिला के शरीर के पैर के पंजे नहीं हैं। आशंका है कि मृत शरीर को कुत्तों ने खाने की कोशिश की है। इस वजह से शरीर के कुछ हिस्सों की हड्डी शव के पास कुछ दूरी पर मिली है।

बुजुर्ग महिला की पहचान अब तक नहीं हो सकी है। शव के पास ऐसा कुछ नहीं मिला है, जिससे उसकी पहचान का पता चल सके। आसपास के सभी थानों में मृतका की फोटो भेज दी गई है, साथ ही गुम इंसान के मामलों को भी खंगाला जा रहा है कि कहीं इन 20 दिनों में बुजुर्ग महिला की गुमशुदगी किसी थाने में दर्ज हुई है या नहीं। आसपास के गांवों में भी पूछताछ की जा रही है।

मृतका की पहचान के लिए पुलिस ने दी जानकारी

1. लाल रंग की साड़ी 2.दाएं हाथ में लाल रंग की चूड़ी 3. पीले कलर का ब्लाउज 4. महरून रंग का पेटीकोट पहने हुए है।