छत्तीसगढ़

इस भारतीय गेंदबाज़ ने अपने गांव में बनाया क्रिकेट स्टेडियम, दिनेश कार्तिक ने किया उद्घाटन, बच्चों को मिलेगी ट्रेनिंग

नईदिल्ली : भारतीय स्टार तेज़ गेंदबाज़ टी नटराजन ने अपने गांव में खुद का एक क्रिकेट स्टेडियम बनवाया है. नटराजन और उनके कोच का ये सपना था कि वे अपने गांव में बच्चों और युवा खिलाड़ियों के लिए मैदान बनवाएं. अब नटराजन ने अपने और कोच के इस सपने को साकार कर दिया है. नटराजन के इस मैदान का उद्घाटन हुआ.

मैदान का उद्घाटन करने के लिए भारतीय स्टार बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक पहुंचे. कार्तिक ने रिबन काटकर स्टेडियम का उद्घाटन किया. नटराजन ने सलेम ज़िले के अपने गांव चिन्नप्पमपट्टी में इस स्टेडियम की शुरुआत की. मैदान के उद्घाटन सहारोह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही हैं. तस्वीरों में दिनेश कार्तिक और टी नटराजन के साथ गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी साई किशोर भी दिखाई दिए. वे नटराजन के बगल मे खड़े दिखाई दिए.

मैदान में मौजूद हैं ये सुविधाएं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैदान पर कुल चार पिचों बनाई गई हैं. इसके अलावा यहां जिम और कैंटीन की सुविधा भी मौजूद है. वहीं, मैदान में 100 सीटों वाला स्टैंड भी बनाया गया है, जहां बैठकर लोग मैच की लुत्फ ले सकेंगे. टी नटराजन यहां खुद युवा खिलाड़ियों और बच्चों को कोचिंग देंगे.

उद्घाटन समारोह में मौजूद रहे ये लोग

मैदान के उद्घाटन समारोह में तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पी. अशोक सिगमनी और अभिनेता योगी बाबू समेत कई लोग मौजूद रहे. इसके अलावा भारतीय खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर और वरुण चक्रवर्ती भी इवेंट का हिस्सा रहे. 

भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुके हैं नटराजन

दिसंबर, 2020 में अपना डेब्यू करने वाले टी नटराजन अब तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 1 टेस्ट, 2 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. टेस्ट और वनडे में उन्होंने 3-3 और टी20 इंटरनेशनल में 7 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच मार्च, 2021 में खेला था. वे करीब 2 से अधिक सालों से टीम से बाहर हैं. वहीं नटराजन आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हैं.