छत्तीसगढ़

रामविलास पासवान के बेटे चिराग बनेंगे राज्यमंत्री, अब सिर्फ मंत्रालय की डील बाकी

नईदिल्ली : लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक दिवंगत रामविलास पासवान के बेटे और जमुई के सांसद चिराग पासवान ने एनडीए में शामिल होने की डील फाइनल कर ली है। अभी औपचारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से पटना में मुलाकात के बाद यह बात सामने आ रही है कि वह केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शामिल हो रहे हैं। उनके लिए कौन-सा विभाग तय होगा, अब सिर्फ इसकी डील बाकी है।

आपदा प्रबंधन के तहत चिराग की इंट्री
लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान के निधन के बाद उनके भाई पशुपति कुमार पारस को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में शामिल किया गया था, जबकि तब जदयू से चिराग पासवान के टकराव के कारण इन्हें भाजपा साथ नहीं रख सकी थी। चिराग पासवान की राहों में उनके चाचा पशुपति कुमार पारस भी रोड़ा बन रहे थे, लेकिन बिहार में बदलते राजनीतिक समीकरण और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विपक्षी एकता के प्रयासों को देखते हुए भाजपा ने आपदा प्रबंधन के तहत चिराग पासवान की एंट्री को फाइनल कर दिया है। रविवार को चिराग पासवान ने लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेताओं की अपूर्ण बैठक रखी थी, से पहले नित्यानंद राय से मुलाकात के बाद यह बातें सामने आई हैं।

नित्यानंद राय ने इस मुलाकात को पारिवारिक बताया
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने चिराग पासवान से मुलाकात के बाद भी मंत्रिमंडल को लेकर कोई बात नहीं की। उन्होंने इस मुलाकात को पारिवारिक और व्यक्तिगत बताया, हालांकि सूत्रों के अनुसार मंत्रालय को लेकर अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है जिसके कारण घोषणा नहीं की गई है। अर्को चिराग अपने करीबी और प्रमुख नेताओं से मिलने के बाद दिल्ली जाएंगे और यह पक्का माना जा रहा है कि इस महीने हो रहे मंत्रिमंडल विस्तार में वह शपथ लेंगे।