छत्तीसगढ़

एशियन गेम्स के लिए हुआ भारतीय महिला टीम का एलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने चीन में होने वाले 19वें एशियन गेम्स के लिए 15 सदस्यीय महिला टीम का एलान कर दिया है. सितंबर महीने में होने वाले इस टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम की कप्तानी का जिम्मा हरमनप्रीत कौर को सौंपा गया है. इसके अलावा स्मृति मंधाना को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. भारतीय महिला टीम ने हाल में ही बांग्लादेश के दौरे पर 2-1 से टी20 सीरीज को अपने नाम किया है.

चीन के हांगझोऊ में 19 से 28 सितंबर तक क्रिकेट इवेंट के मुकाबलों का आयोजन किया जाएगा. बीसीसीआई ने इस पुरुष और महिला दोनों ही टीमों को एशियन गेम्स में भेजने का एलान किया था. इसमें महिला टीम में जहां सभी प्रमुख खिलाड़ी खेलते हुए नजर आयेंगी. वहीं पुरुषों की ए टीम भेजने का फैसला लिया गया है.

महिला टीम जब साल 2022 में इंग्लैंड में खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स में खेलने उतरी थी, तो उसने सिल्वर मेडल को अपने नाम किया था. एशियाई गेम्स में तीसरी बार क्रिकेट को शामिल किया गया है. इस बार मुकाबले टी20 फॉर्मेट में खेले जायेंगे. इससे पहले साल 2010 और 2014 के एशियन गेम्स में क्रिकेट इवेंट को शामिल किया जा चुका है. उस समय बीसीसीआई ने पुरुष और महिला दोनों ही टीमों को नहीं भेजा था.

एशियन गेम्स के लिए 15 सदस्यीय भारतीय महिला टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, देविका वैद्य, अंजली सर्वाणी, तितास साधु, राजेश्वरी गायकवाड़, मिनू मानी, कनिका आहूजा , उमा छेत्री, अनुषा बरेड्डी.

स्टैंड बाई खिलाड़ी: हरलीन देओल, काशवी गौतम, स्नेह राणा, साइका इशाक, पूजा वस्त्राकर.