छत्तीसगढ़

IND vs WI: विराट ने मुझे बताया…इशान किशन ने समझाया क्यों कोहली ने उनके लिए छोड़ी अपनी बैटिंग पोज़ीशन?

नईदिल्ली : भारत बनाम वेस्टइंडीज़ के बीच दूसरा टेस्ट त्रिनिदाद में खेला जा रहा है. इस मैच में चौथे दिन भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी क्रम में कुछ बदलाव देखने को मिला. नंबर चार पर विराट कोहली की जगह अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे इशान किशन बल्लेबाज़ी करते हुए दिखाई दिए. इशान ने नंबर चार खेलते हुए ताबड़तोड़ पारी खेली. दिन खत्म होने के बाद इशान किशन ने बताया कैसे कोहली ने उनके लिए अपनी बैटिंग पोज़ीशन छोड़ी.

भारत की ओर से दूसरी पारी में काफी आक्राम रवैया देखने को मिला. ओपनिंग पर आए कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जयासवाल ने महज़ 71 गेंदों में 98 रनों की पार्टनरशिप की. दोनों ओपनर के आउट होने के बाद नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करने आए इशान किशन ने 34 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के दी मदद से 52* रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 152.94 का रहा. 

इशान ने चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद बैटिंग पोज़ीशन को लेकर खुलासा करते हुए कहा, “बहुत खास था. मुझे पता था कि टीम को मुझसे क्या चाहिए. सबने मुझे बैक किया. विराट ने मुझे बैक किया और कहा कि जाकर अपना गेम खेलो. उम्मीद है कि कल हम गेम खत्म कर लेंगे. वह विराट भाई थे जिन्होंने पहल की और कहा कि मुझे जाना चाहिए.”

इशान ने आगे कहा, “वहां बाएं हाथ का एक धीमा गेंदबाज गेंदबाजी कर रहा था. यह टीम की ओर से अच्छी कॉल थी. कभी-कभी आपको ऐसे फैसले लेने पड़ते हैं. हमारी योजना थी कि हम बारिश के ब्रेक के बाद 10-12 ओवर खेलेंगे और 70-80 रन बनाएंगे.”

आखिरी दिन वेस्टइंडीज़ को चाहिए 289 रन 

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 2 विकेट पर 181 रन बनाकर इनिंग डिक्लेयर कर दी. इस तरह वेस्टइंडीज़ को 365 रनों का लक्ष्य मिला. रनों का पीछा करते हुए कैरेबियन टीम ने चौथे दिन की समाप्ति पर 2 विकेट के नुकसान पर 76 रन बना लिए. अब वेस्टइंडीज़ को जीत के लिए 289 रनों का दरकार है. वहीं भारत को जीत के लिए 8 विकेट चाहिए.