छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : प्राइमरी स्कूल में गिरी गाज, एक बच्चे की मौत, 5 झुलसे, 2 की हालत गंभीर

सूरजपुर: जिले के चांदनी बिहारपुर क्षेत्र में प्राथमिक शाला रेडियापारा में मंगलवार दोपहर को गाज गिरने से एक स्कूली छात्र की मौत हो गई, वहीं पांच अन्य झुलस गए हैं। घटना में एक नर्स भी झुलस गई, जो बच्चों के स्वास्थ्य जांच के लिए स्कूल में गई थी।झुलसे हुए बच्चों को चांदनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना पर स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर को अचानक मौसम बिगड़ने के साथ सूरजपुर जिले के चांदनी बिहारपुर इलाके में गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई। इस दौरान प्राथमिक शाला रेडियापारा में गाज गिर गई। गाज की चपेट में आकर 5 बच्चे और उनका इलाज करने गई नर्स झुलस गई। घटना से स्कूल में हड़कंप मच गया। स्कूल में करीब 50 छात्र मौजूद थे।

गाज की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलसे लक्ष्मण सिंह (10) की मौत हो गई। वह कक्षा चौथी का छात्र था। चांदनी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। वहीं कक्षा दूसरी का छात्र अमरजीत सिंह (8), सहदेव सिंह (8), भुवन सिंह (8) और कक्षा चौथी का छात्र शिवराम सिंह (10) झुलस गया। स्कूल में पहुंची नर्स ज्योति सिंह भी झुलस गई है। सभी का इलाज चांदनी अस्पताल में किया जा रहा है। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई गई है।

स्कूल के प्रधानपाठक ईश्वर दयाल वैश्य ने बताया कि चांदनी स्वास्थ्य केंद्र से बच्चों की जांच के लिए दो नर्सें आई थीं। गाज गिरने से नर्स के साथ मौजूद बच्चे भी झुलस गए हैं। इधर चांदनी में बिजली गुल होने से इलाज में परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रशासनिक एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंची है। घटना से गांव में शोक है।