छत्तीसगढ़

बीजेपी से लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर सिक्सर किंग युवराज सिंह का आया बयान…

नईदिल्ली : सिक्सर किंग के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने खुद के पंजाब के गुरुदासपुर सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाओं को अफवाह बताया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर एक पोस्ट के जरिए इन अटकलों का खंडन किया.युवराज सिंह ने लिखा, ‘मीडिया रिपोर्टों के विपरीत, मैं गुरदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहा हूं. मेरा जुनून लोगों का समर्थन और मदद करने में निहित है, और मैं अपने फाउंडेशन @YOUWECAN के माध्यम से ऐसा करना जारी रखूंगा. आइए अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार बदलाव लाना जारी रखें’.

फिलहाल सनी देओल गुरदासपुर से बीजेपी सांसद हैं. पिछले कई दिनों से ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही थीं कि युवराज सिंह 2024 के लोकसभा चुनाव में देओल की जगह लेंगे. उनके और नवजोत सिंह सिद्धू के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें भी लग रही थीं. इस महीने की शुरुआत में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ युवराज सिंह की मुलाकात के बाद इन चर्चाओं को और बल मिला. हालांकि, अब ​पूर्व क्रिकेटर ने खुद आगे आकर इन चर्चाओं को महज अफवाह बताया है.

दरअसल, गुरुदासपुर सीट से बीजेपी पहले भी सेलिब्रिटी कैंडिडेट्स उतारती रही है. दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना ने संसद में 1998, 1999, 2004 और 2014 में गुरदासपुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था. गदर 2 की सफलता के बाद सनी देओल ने सितंबर 2023 में एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं राजनीति के लिए फिट नहीं हूं… मैं अब चुनाव लड़ना पसंद नहीं करूंगा. यह अच्छा होगा अगर मैं केवल एक अभिनेता के रूप में काम करना जारी रखूं’. इसके बाद तय हो गया था कि भाजपा को इस बार गुरुदासपुर से अपना उम्मीदवार बदलना पड़ेगा.

युवराज के अलावा अभिनेता अक्षय कुमार, अभिनेत्री कंगना रनौत और भोजपुरी सिंगर-एक्टर पवन सिंह के बारे में भी अटकलें चल रही हैं कि वे बीजेपी से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. कहा जा रहा है कि बीजेपी अक्षय को चांदनी चौक, कंगना को हिमाचल की किसी सीट या मथुरा और पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से अपना उम्मीदवार बना सकती हैं. हालांकि, ये महज अटकलें हैं और आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है. बीजेपी किसी भी वक्त आम चुनावों के लिए उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर सकती है, जिसमें उपरोक्ट सीटों को लेकर स्थिति साफ होने की संभावना है.