छत्तीसगढ़

15 साल लग गए…, ध्रुव जुरेल की तुलना धोनी से होने पर सौरव गांगुली ने ऐसे किया रिएक्ट

नईदिल्ली :अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट मैच में ध्रुव जुरेल ने फैन्स का दिल जीत लिया. भारत के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने जुरेल को अगला धोनी तक करार दे दिया है. वहीं, अब गावस्कर के बयान पर सौरव गांगुली ने रिएक्ट किया है. गांगुली ने जुरेल को लेकर जो बातें की है उसने फैन्स के बीच खलबली मचा दी है. गांगुली ने जुरेल और धोनी की तुलना पर राय दी है. भारत के पूर्व कप्तान गांगुली ने कहा है कि जुरेल की तुलना अभी धोनी से करना जल्दबाजी होगी. धोनी को धोनी बनने में 15 साल लगे और धोनी बने रहने में 20 साल लगे हैं. इसलिए अभी जुरेल की तुलना धोनी से नहीं करनी चाहिए.

सौरव गांगुली ने कहा, “एम एस धोनी एक अलग लीग में हैं. उनसे तुलना करना अभी बईमानी है. जुरेल के पास टैलेंट हैं, इसमें कोई शक नहीं है. लेकिन धोनी को धोनी बनने में 15 से 20 साल लग गए. तो अभी जुरेल को खेलने देते हैं. जुरेल के पास स्पिन खेलने की शानदार कला है. सबसे महत्वपूर्ण दबाव में प्रदर्शन करने की क्षमता हैं यकीनन उसके पास टैलेंट है और उसने उम्मीद जगाई है.”

बता दें कि रांची टेस्ट मैच में जुरेल ने भारत की पहली पारी के दौैरान शानदार 90 रन की पारी खेली थी और टीम इंडिया को मुश्किल भरे हालात से बाहर निकाला था. इसके बाद दूसरी पारी में जुरेल ने गिल के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाई थी. जिस तरह से जुरेल ने इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजों का सामना किया उसने यह साबित किया है कि जुरेल लंबे रेस के घोड़े हैं. यही कारण था कि पूर्व कप्तान गावस्कर ने जुरेल की तुलना धोनी से कर दी थी.

वहीं, अब सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जाने वाला है. 7 मार्च को यह टेस्ट मैच खेला जाएगा. सीरीज में भारतीय टीम 3-1 से इंग्लैंड से आगे हैं. अब पांचवां टेस्ट मैच जीतकर भारतीय टीम इंग्लैंड के “बैजबॉल रणनीति” का द एंड करना चाहेगी.