छत्तीसगढ़

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बुरी खबर, आईपीएल 2024 में डेवन कॉनवे के खेलने पर लटकी तलवार, अब धोनी क्या करेंगे?

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स का कैंप लग चुका है. कुछ खिलाड़ियों ने लीग के 17वें सीजन में खिताब को डिफेंड करने की तैयारी भी शुरू कर दी है. लेकिन, इस बीच CSK के लिए आई एक खबर कुछ अच्छी नहीं है. दरअसल, उसके एक खिलाड़ी पर IPL के 17वें सीजन से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. इस मंडराते खतरे की वजह इंजरी और उसके चलते होने वाली सर्जरी है, जो उस खिलाड़ी को पूरे IPL 2024 से नहीं तो कम से कम आधे सीजन से तो जरूर दूर कर सकती है. IPL 2024 में जिस खिलाड़ी की कमी धोनी और CSK को खलने वाली है, उसका नाम डेवन कॉनवे है.

न्यूजीलैंड के ओपनर डेवन कॉनवे आईपीएल में CSK के लिए भी वही काम करते हैं. वो ऋतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर आईपीएल की पिच पर CSK के रनों की बुनियाद रखते हैं. हालांकि, आने वाले आईपीएल सीजन में धोनी को ऋतुराज का नया ओपनिंग पार्टनर ढूंढ़ना पड़ सकता है. उन्हें डेवन कॉनवे की सेवाएं मिलती नहीं दिख सकती है.

हाथ के अंगूठे की होगी सर्जरी

अब सवाल है कि डेवन कॉनवे के साथ ऐसा हुआ क्या है, जिसके चलते उन्हें IPL 2024 से बाहर होना पड़ सकता है. तो इसके पीछे है उनके हाथ के अंगूठे की इंजरी. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक डेवन कॉनवे के अंगूठे की इस हफ्ते सर्जरी होगी. उन्हें ये चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के दौरान लगी थी.

रिकवरी में 8 हफ्ते तो आईपीएल खेलेंगे कैसे?

डेवन कॉनवे के अंगूठे की सर्जरी करने फैसला तमाम स्कैन और स्पेशलिस्ट डॉक्टर की सलाह पर लिया गया है. सर्जरी के बाद उससे रिकवर होने में उन्हें कम से कम 8 हफ्ते यानी 2 महीने का वक्त लगेगा, जिसका मतलब है कि IPL 2024 के फर्स्ट हाफ से तो उन्हें बाहर ही रहना पड़ सकता है.

आईपीएल 2024 में कॉनवे के स्टेटस पर आधिकारिक मुहर बाकी

बहरहाल, IPL 2024 में नहीं खेलने और वापसी करने जैसी खबरों को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक अपडेट नहीं है. ये बस उनकी इंजरी और सर्जरी के बाद उसकी रिकवरी में लगने वाले वक्त को देखते हुए हमारा कयास है कि कॉनवे IPL 2024 के पहले हाफ से बाहर रख सकते हैं. इससे पहले इंजरी का पता चलते ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट से बाहर रखा गया था. कहा तो तब यही गया था कि कॉनवे क्राइस्टचर्च में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में वापसी करेंगे लेकिन सर्जरी की खबर के बाद अब वो मुमकिन नहीं लग रहा.