छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: दिग्गज विकेटकीपर दिनेश कार्तिक इस साल आईपीएल से ले सकते हैं संन्यास

नईदिल्ली : 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक अपनी आखिरी उपस्थिति के लिए पूरी तरह तैयार हैं, और वह आकर्षक टी20 लीग के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय संन्यास पर फैसला करेंगे।

38 वर्षीय दिनेश कार्तिक वर्तमान में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ हैं, कार्तिक ने 2008 से आईपीएल के सभी 16 संस्करणों में खेला है और 16 सीज़न में केवल दो मैच नहीं खेले हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि, ‘यह 2024 संस्करण उनका (दिनेश कार्तिक का) आखिरी आईपीएल होगा। वह आईपीएल के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय संन्यास पर फैसला करेंगे।’

आईपीएल के बाद करेंगे संन्यास का ऐलान
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक कथित तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल ) के 2024 सीज़न के बाद संन्यास की घोषणा करेंगे जो 22 मार्च से शुरू होने वाला है और पहला मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय भविष्य पर भी जल्द ही लेंगे अंतिम निर्णय
कार्तिक अब अपना ध्यान तमिलनाडु के घरेलू करियर के साथ-साथ प्रसारण पर भी केंद्रित करेंगे। अनुभवी 38-वर्षीय दिनेश कार्तिक कथित तौर पर 2024 सीज़न के बाद अपना आईपीएल करियर समाप्त कर देंगे। वह अपना ध्यान तमिलनाडु के साथ-साथ अपने प्रसारण कार्यकाल के साथ-साथ अपने घरेलू करियर पर केंद्रित करेंगे।’ ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, ‘कार्तिक, जो जून में 39 साल के हो जाएंगे, अपने अंतरराष्ट्रीय भविष्य पर भी जल्द ही अंतिम निर्णय लेंगे।’

कार्तिक ने अपना आईपीएल डेब्यू दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के साथ किया था और वह उन सात खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने इस कैश-रिच लीग के सभी सीज़न खेले। कार्तिक के अलावा, एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, रिद्धिमान साहा और मनीष पांडे ने टूर्नामेंट के सभी सीज़न में हिस्सा लिया।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का आगामी सीजन दिन-ब-दिन नजदीक आता जा रहा है। आईपीएल के शेड्यूल का ऐलान होने के बाद फैंस अब एक्शन से भरपूर मैचों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। टूर्नामेंट का पहला मैच 22 मार्च को मौजूदा चैंपियन सीएसके (CSK) और आरसीबी (RCB) के बीच खेला जाएगा।