छत्तीसगढ़

क्या राहुल गांधी डर गए ? कांग्रेस की पहली सूची में अमेठी नदारद पर अमित मालवीय ने कसा तंज

नईदिल्ली : लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को 39 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। खास बात यह रही कि कांग्रेस ने लिस्ट में यूपी को शामिल नहीं किया। बीजेपी के अमित मालवीय ने पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची में बहुप्रतीक्षित अमेठी सीट को शामिल न करने के लिए कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा।

मालवीय ने पूछा कि क्या कांग्रेस राहुल गांधी को अमेठी सीट से नामांकित करने से ‘डर’ रही है। आपको बता दें कि कांग्रेस की पहली सूची में न तो रायबरेली और न ही अमेठी का नाम है। जिस सीट से कभी राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव जीता था। लेकिन, 2019 में बीजेपी से हार गए। बीजेपी के आईटी सेल प्रभारी अमित मालवीय ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव नहीं लड़ेंगे? क्या आप डरे हुए हैं?

पहली सूची के अनुसार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए केरल की वायनाड सीट से मैदान में उतारा गया है। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि क्या राहुल गांधी अमेठी लौटेंगे और अपने पुराने क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

अमेठी से स्मृति ईरानी चुनावी रण में
पिछले आम चुनाव में बीजेपी की स्मृति ईरानी से हारने से पहले राहुल गांधी ने 2004 से लगातार तीन बार सीट जीती थी। 2019 से गांधी के पूर्व गढ़ में डटे रहने के बाद स्मृति ईरानी को बीजेपी ने अमेठी से अपना उम्मीदवार बनाया है। पिछले महीने अमेठी में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को लोकसभा चुनाव में इस सीट से लड़ने की चुनौती भी दी थी। इस बीच, राहुल गांधी फरवरी में अपनी चल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा के उत्तर प्रदेश चरण के दौरान अमेठी में दिखे थे। खास बात यह रही कि पांच साल में यह केवल तीसरी बार था जब वह अमेठी में उतरे थे।