छत्तीसगढ़

वीडियो : मंत्रालय भवन में लगी भीषण आग, कई महत्वपूर्व दस्तावेज जलकर खाक, अंदर फंसे लोग; फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचीं

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां मध्य प्रदेश मंत्रालय भवन में शनिवार की सुबह भीषण आग लग गई. वल्लभ भवन की चौथी मंजिल पर यह आग लगी है. लेकिन यह लगातार फैलती जा रही है.

बताया जा रहा है कि आग में कई महत्वपूर्व दस्तावेज जलकर खाक हो गए हैं. पुरानी फाइलों और कचरे के ढेर में आग लगने की बात भी सामने आ रही है. अंदर पांच लोगों के फंसे होने की खबर है. आगजनी की सूचना मिलते ही फौरन दमकल की टीम मौके पर पहुंचीं. आग बुझाने का काम अभी जारी है. फिलहाल फायर सेफ्टी एक्सपर्ट पंकज खरे भी मौके पर मौजूद हैं. बता दें कि वल्लभ भवन में मध्य प्रदेश का सचिवालय है.

मुख्यमंत्री समेत मंत्रियों के दफ्तर भी यहीं है. भवन के पांचवें फ्लोर पर मुख्यमंत्री का दफ़्तर है. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.आग लगने की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं. जिनमें देखा जा सकता है कि भवन से किस तरह काले धुएं का गुबार निकल रहा है. चश्मदीदों ने बताया कि आग लगते ही वे लोग भवन से तुंरत बाहर आ गए. लेकिन कुछ लोग अभी भी अंदर फंसे हुए हैं. किसी को नहीं पता कि ये आग कैसे लगी. लेकिन जब आग लगी तो बिल्डिंग के अंदर काला धुआं से फैल गया. बाहर निकलने में भी लोगों को काफी मुश्किल हुई क्योंकि धुएं के कारण कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था.

वीडियो में देखा जा सकता है कि अभी भी आग शांत नहीं हुई है. हालांकि, फायर ब्रिगेड के कर्मचारी अपने काम में जुटे हुए हैं. भवन के अंदर फंसे लोगों को निकालना पहली प्राथमिकता है. इसलिए दमकल विभाग के कर्मचारी और पुलिसकर्मी उन्हें बचाने की कोशिश में जुटे हुए हैं. फिलहाल 5 लोगों के अंदर फंसे होने की सूचना है. लेकिन यह आंकड़ा अभी बढ़ सकता है. भवन के आस-पास से लोगों को पुलिस ने दूर कर दिया है.