छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024 से मोहम्मद शमी बाहर, बीसीसीआई ने किया कंफर्म, गुजरात की बढ़ी मुसीबत

नईदिल्ली : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल 2024 के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। मोहम्मद शमी पिछले कुछ समय से चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शमी ने हाल ही में एड़ी की सर्जरी कराई है। मोहम्मद शमी को रिकवरी करने में अभी और लंबा वक्त लगने वाला है।

मोहम्मद शमी को लेकर अब एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मोहम्मद शमी की एड़ी सर्जरी को लेकर एक बड़ी अपडेट दी है। जय शाह ने कहा कि शमी की सर्जरी हो गई है और वह वापस भारत लौट आए हैं। मोहम्मद शमी वापसी कब तक कर पाएंगे इस पर जय शाह ने बताया कि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले घरेलू सीरीज में मोहम्मद शमी की वापसी हो सकती है।

वर्ल्ड कप से होंगे बाहर!

बता दें कि भारत को बांग्लादेश के खिलाफ सितंबर में घरेलू सीरीज खेलना है। इससे पहले भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप भी खेलने वाली है। जय शाह के इस बयान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि मोहम्मद शमी टी-20 वर्ल्ड कप तक फिट नहीं हो पाएंगे। चोट के कारण मोहम्मद शमी पहले ही आईपीएल से बाहर हो गए थे। अब उनके टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने की संभावनाएं भी बेहद कम दिखाई पड़ रही है।

शमी के बाहर जाने से भारत को नुकसान

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के लिए मोहम्मद शमी का प्रदर्शन शानदार रहा था। शुरुआती चार मुकाबले में प्लेइंग इलेवन से बाहर रहने के बावजूद मोहम्मद शमी ने वनडे वर्ल्ड कप में सबसे अधिक विकेट चटकाए थे। ऐसे में टी-20 वर्ल्ड कप में भी उनसे फैंस को खासी उम्मीदें थी। लेकिन एड़ी में सर्जरी होने की वजह से मोहम्मद शमी का टी-20 वर्ल्ड कप खेलना अब लगभग नामुमकिन सा लग रहा है। मोहम्मद शमी की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी कमजोर पड़ सकती है।