छत्तीसगढ़

हिमाचल के मंडी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी कंगना, मेरठ के रण में राम की एंट्री

नईदिल्ली : भाजपा ने 111 की उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी है। वहीं, इस सूची से साफ हो गया है कि अभिनेत्री कंगना रणौत अपनी राजनीतिक पारी शुरू कर रही हैं। कंगना रणौत हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। साथ ही अरुण गोविल को उत्तर प्रदेश की मेरठ सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

कंगना रणौत ने जाहिर की खुशी

कंगना रणौत ने बीते दिन अपने जन्मदिन के अवसर पर भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी। अब हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनकर अभिनेत्री की खुशी का ठिकाना नहीं है। कंगना ने भाजपा का आभार व्यक्त करते हुए एक्स पर पोस्ट साझा कर लिखा है, ‘मेरे प्यारे भारत और भारतीय जनता की अपनी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मेरा हमेशा बिना शर्त समर्थन रहा है, आज भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुझे मेरे जन्मस्थान हिमाचल प्रदेश, मंडी (निर्वाचन क्षेत्र) से अपना लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया है, मैं लोकसभा चुनाव लड़ने पर हाईकमान के फैसले का पालन करती हूं। मैं आधिकारिक तौर पर पार्टी में शामिल होकर सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रही हूं। मैं एक योग्य कार्यकर्ता और विश्वसनीय लोक सेवक बनने की आशा रखती हूं। धन्यवाद!

कंगना पर बरसी माता की कृपा 

भाजपा के उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी होने से एक दिन पहले कंगना रणौत ने हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में बगलामुखी मंदिर जाकर देवी का आशीर्वाद लिया था। इस दौरान उनसे पत्रकारों ने लोकसभा चुनाव को लेकर सवाल किया था, जिस पर अभिनेत्री ने कहा था कि अगर माता की कृपा होगी तो वह जरूर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। 

टीवी के राम को मेरठ से टिकट 

मेरठ लोकसभा सीट से धारावाहिक ‘रामायण’ में राम का किरदार निभा चुके अभिनेता अरुण गोविल को टिकट दिया गया है। वर्तमान में यहां से राजेंद्र अग्रवाल सांसद हैं। अरुण की बात करें तो वह ‘रामायण’ के बाद टीवी इंडस्ट्री में काफी सक्रिय रहे हैं और कई अन्य पौराणिक धारावाहिकों में भी अभिनय कर चुके हैं। इनमें ‘लव-कुश’, ‘विश्वामित्र’ और ‘बुद्धा’ नाम के टीवी शो में राजा हरिश्चंद्र का किरदार शामिल है। टीवी पर उनका दूसरा लोकप्रिय किरदार रहा, ‘विक्रम बेताल’ का राजा विक्रम।