छत्तीसगढ़

वीडियो : ऑनलाइन मंगाए बर्थडे केक में ऐसा क्या था कि खाते ही हो गई 10 साल की बच्ची की मौत, अब परिवार ने सुनाया दर्द

पटियाला : अगर आप भी जन्मदिन पर ऑनलाइन केक ऑडर्र करते हैं, तो ये खबर आपको हैरान कर देगी। पंजाब के पटियाला के रहने वाले एक परिवार में 10 साल की बच्ची की मौत ऑनलाइन मंगवाए गए बर्थडे केक खाने से हो गई है। परिवार के बाकी अन्य सदस्यों की जान बाल-बाल बची है। केक खाने से बच्ची अपनी बहन और परिवार के साथ हंस-खेल रही थी। लेकिन बर्थडे केक काट कर खाने के बाद बच्ची को अचानक उल्टी होने लगी। कुछ घंटों बाद शरीर ठंड पड़ गया और अचानक मौत हो गई।

केक खाने के बाद पूरे परिवार की मुश्किल से बची जान

ये घटना पिछले हफ्ते 24 मार्च की है…जो अब सामने आई है। केक खाने के बाद जिस 10 साल की बच्ची की मौत हो गई है, उसका नाम मानवी बताया जा रहा है। हादसे वाले दिन मानवी का जन्मदिन था। केक खाने से मृतक मानवी की छोटी बहन की भी हालत नाजुक है। मृतक मानवी के दादा हरबन लाल ने कहा कि केक को पटियाला की एक बेकरी से ऑनलाइन ऑर्डर किया गया था। केक खाने के बाद मानवी, उसकी छोटी बहन समेत पूरा परिवार बीमार पड़ गया था।

अब दादा ने बताया कैसे-कैसे क्या हुआ?

सामने आए वीडियो में दादा हरबन लाल कहते है, ” 24 मार्च का दिन था, हमने केक शाम 6 बजे ऑनलाइन ऑर्डर किया था, केक 15 मिनट बाद आया और 7:15 के आसपास हमने परिवार के साथ मिलकर बर्थडे केक काटा। केक खाने के बाद घर के सभी लोगों की तबीयत बिगड़ गई। हमारा सिर घूमने लगा था। घर की दोनों छोटी बच्ची में मानवी बड़ी वाली, 10 साल की थी और उसकी छोटी बहन 8 साल की है। केक खाते ही दोनों को उल्टियां होने लगी।

दादा हरबन लाल ने आगे कहा, ”छोटी वाली को ज्यादा उल्टियां हुईं…उसका सारा खाया केक बाहर आ गया था। लेकिन फिर भी हालत काफी खराब हो गई थी। लेकिन बड़ी वाली मानवी, जिसकी मौत हो गई…उल्टी में उसका केक बाहर नहीं निकला…बस मुंह से दो बार झाग आया। हमें लगा कि मामूली उल्टी है…वो ठीक हो जाएगी…उसके बाद वो सोने चली गई। बीच में उसने उठकर पानी मांगा, बोली गला सूख रहा है… फिर पानी पीकर वो सोने गई…सुबह करीब 4 बजे हमने देखा वो ठंडी बिस्तर पर पड़ी थी। हम उसे अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने ऑक्सीजन लगाई, ईसीजी की और बताया कि बच्ची की मौत हो गई है।”

केक खाने से पहले खिलखिला रही थी बच्ची

मृतका मानवी का अब केक काटने और खाने से पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मानवी केक काटते और अपने परिवार, छोटी बहन के साथ हंसते-खिलखिलाते दिख रही है। ये वीडियो मौत से कुछ घंटे पहले की है। बच्ची काफी खुश और स्वस्थ दिख रही है।

आखिर केक में क्या था ऐसा?

परिवार का आरोप है कि ‘केक कान्हा’ बेकरी से ऑर्डर किए गए चॉकलेट केक में कोई जहरीला पदार्थ था। परिवार ने केक बेकरी मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।मामले में पुलिस का कहना है कि, “शव का पोस्टमॉर्टम हो चुका है। केक का एक सैंपल भी टेस्ट के लिए भेजा जा चुका है। हम केक के सैंपल रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। पुलिस के अधिकारी गुरमीत सिंह ने कहा कि 25 मार्च को मिली शिकायत के आधार पर हमने जांच शुरू की और एफएसएल रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी।