छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: इन दो खतरनाक टीमों के मैच की तारीख में होगा बदलाव? जानिए इसके पीछे की बड़ी वजह

नईदिल्ली : कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आईपीएल 2024 का आगाज दमदार तरीके से किया। आईपीएल के कोलकाता ने आईपीएल में अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल की। अगले मैच में कोलकाता की टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को भी हराने में सफल रही। कोलकाता नाइट राइडर्स अपना अगला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने वाली है। दिल्ली के खिलाफ भी टीम की कोशिश जीत के सिलसिले को बरकरार रखने की होगी।

ईडन गार्डन में रिक़ॉर्ड कमाल

कोलकाता नाइट राइडर्स का रिकॉर्ड आईपीएल में अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन में शानदार रहा है। ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अक्सर मेहमान टीमों को परेशान करने का काम किया है। लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद आईपीएल के पूरे शेड्यूल को भी जारी कर दिया गया है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने यहां पर खेले गए अपने 83 मैचों में से 49 जीते हैं, जो कि लगभग 59% के बराबर है।

बदल सकता है वेन्यू

17 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम ईडन गार्डन में भिड़ने वाली है। लेकिन अब इस पर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल, रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई इस मैच को किसी और जगह ट्रांसफर कर सकती है। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स के फैंस अपने होम ग्राउंड पर इस मैच को नहीं देख पाएंगे।

जानिए इसके पीछे की वजह

17 अप्रैल को रामनवी का त्यौहार है। यह त्योहार पूरे भारतवर्ष में काफी धूमधाम से मनाया जाता है। दुर्गा पूजा का कार्यक्रम कोलकाता और पूरे पश्चिम बंगाल में बेहद लोकप्रिय है। देश के अलग-अलग शहरों से लोग कोलकाता में दुर्गा पूजा को देखने के लिए जाते हैं। ऐसे में रामनवी के दिन कोलकाता में मैच होना सुरक्षा के लिहाज से सही नहीं माना जा रहा है। बीसीसीआई जल्द ही इस पर बड़ा फैसला कर सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई इस मैच को लेकर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल से संपर्क करने वाली है। बीसीसीआई ने कार्यक्रम में बदलाव की संभावना के संकेत पहले ही दे दिए हैं। जल्दी अब इस पर नई अपडेट सामने आ सकती है।