छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024 : ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में कौन आगे, देखें टॉप-5 की लिस्ट

नईदिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एक बार फिर से अपने पुराने रंग में नजर आ रहे हैं। आईपीएल 2024 में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है। हालांकि, रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है। रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम को शुरुआती चार में से तीन मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी तरफ विराट कोहली टूर्नामेंट में अब तक सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। विराट कोहली के बल्ले से चार मैच में कुल 203 रन निकले हैं।

रियान पराग ने भी दिखाया दम

इस सीजन घरेलू टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन करने वाले रियान पराग भी आईपीएल में अपना जलवा बिखेर रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से रियान पराग इस सीजन कुछ मैच विनिंग पारियां खेल चुके हैं। अब तक रियान पराग के बल्ले से कुल 181 रन निकले हैं और ऑरेंज कैप की लिस्ट में वह विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर विराजमान हैं।

हेनरिक क्लासेन ने लगाई चौके-छक्कों की झड़ी

सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। वह इस सीजन एक अलग ही लय में दिखाई दे रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने क्लासेन की दमदार प्रदर्शन की बदौलत ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रनों का स्कोर खड़ा किया था। आईपीएल के इतिहास में यह सबसे बड़ा स्कोर है।

पूरन-डिकॉक ने भी किया कमाल

क्लासेन ऑरेंज कैप की रेस में 167 रनों के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। वहीं चौथे नंबर पर लखनऊ सुपरजायंट्स के उप कप्तान निकोलस पूरन का नाम है। निकोलस पूरन के बल्ले से इस टूर्नामेंट में अब तक 146 रन निकले हैं। जबकि पांचवें नंबर पर भी लखनऊ के ही क्विंटन डी कॉक का नाम है। क्विंटन डी कॉक इस सीजन अब तक 149 रन बनाने में सफल रहे हैं।

पर्पल कैप रेस में कौन आगे

दूसरी तरफ पर्पल कैप रेस की बात करें तो पर्पल कैप रेस में चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान का नाम सबसे आगे है। मुस्तफिजुर रहमान ने अब तक खेल खेले गए तीन मुकाबले में सात विकेट हासिल की है। मुस्तफिजुर रहमान के बाद दूसरे नंबर पर लखनऊ के तेज गेंदबाज मयंक यादव का नाम है। मयंक यादव ने इस आईपीएल में 6 विकेट चटकाए हैं।

ऑरेंज कैप की लिस्ट में इन खिलाड़ियों का नाम सबसे आगे

1 विराट कोहली – 203 रन
2 रियान पराग- 181 रन
3 हेनरिक क्लासेन-167 रन
4 निकोलस पूरन – 146 रन
5 क्विंटन डी कॉक- 139 रन

पर्पल कैप की लिस्ट में इन खिलाड़ियों का नाम सबसे आगे

1 मुस्तफिजुर रहमान – 7 विकेट
2 मयंक यादव – 6 विकेट
3 युजवेंद्र चहल – 6 विकेट
4 मोहित शर्मा – 6 विकेट
5 खलील अहमद- 5 विकेट