छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : पीएम मोदी, अमित शाह और योगी के नाम से विंध्यवासिनी मंदिर में जलेगा जोत, गुमनाम ने कराया पंजीयन

धमतरी। शहर के विख्यात मां विंध्यवासिनी मंदिर में चैत्र नवरात्रि की तैयारी शुरू हो गई है। यहां हर साल देश-विदेश के श्रद्धालु जोत जलाते हैं, लेकिन इस बार के चैत्र नवरात्र में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश के गृहमंत्री अमित शाह के नाम जोत जलाने के लिए गुमनाम ने राशि जमा कराकर पंजीयन कराया है, जो शहर व आसपास क्षेत्रों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

शहर के मां विंध्यवासिनी मंदिर में इस साल चैत्र नवरात्र पर्व में जोत जलाने के लिए सात अप्रैल तक कुल 1108 श्रद्धालुओं ने राशि जमा कर पंजीयन कराया है। इन्हीं में से एक गुमनाम श्रद्धालु ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश के गृह मंत्री अमित शाह के नाम से जोत जलाने के लिए पंजीयन करा लिया है।

पंजीयन के लिए मंदिर समिति ने जोत का नंबर भी जारी कर चुका है। पहली बार यहां देश के प्रसिद्ध वीआइपी के नाम से जोत जलने की चर्चा शहर व आसपास क्षेत्र में जमकर हो रही है। यह भी माना जा रहा है कि तीनों जोत की सजावट भी आकर्षक हो सकती है।

मंदिर समिति फिलहाल चैत्र नवरात्र पर्व की तैयारी जोरों से कर रहे हैं। मंदिर को आकर्षक रूप से सजाया गया है। लाइट-डेकोरेशन किया गया है, क्योंकि चैत्र नवरात्र पर्व की शुरुआत नौ अप्रैल से हो रही है, इसे लेकर क्षेत्र के अन्य सभी देवी मंदिरों में तैयारी की जा रही है।