छत्तीसगढ़

आरसीबी के खिलाफ मैच से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को लगा बड़ा झटका, पुलिस ने भाई को किया गिरफ्तार

मुंबई : मुंबई पुलिस ने क्रिकेटर हार्दिक और क्रुणाल पंड्या के सौतेले भाई वैभव पंड्या को बिजनेस में करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। 37 वर्षीय वैभव ने कथित तौर पर पार्टनरशिप फर्म से लगभग 4.3 करोड़ रुपये का हेर-फेर किया, जिससे हार्दिक पंड्या और उनके भाई क्रुणाल को नुकसान हुआ। एक रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों के हवाले से बताया कि वैभव पर धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप लगाया गया है।

वैभव ने शर्तों का किया उल्लंघन
रिपोर्ट के अनुसार, तीनों भाइयों ने 2021 में एक पॉलिमर व्यवसाय स्थापित किया। व्यापार की शर्तें ऐसी थीं कि हार्दिक और क्रुणाल ने 40 प्रतिशत पूंजी लगाई, जबकि वैभव ने 20 प्रतिशत निवेश किया। हालांकि, वैभव ने बाद में शर्तों का उल्लंघन करते हुए, पंड्या बंधुओं को सूचित किए बिना उसी व्यापार में काम करने वाली एक और फर्म स्थापित की।

वैभव ने लाभ के लिए किया ये काम
परिणामस्वरूप, मूल साझेदारी से लाभ में गिरावट आई, जिससे ₹3 करोड़ का अनुमानित नुकसान हुआ। इसके अतिरिक्त, यह आरोप लगाया गया है कि वैभव ने गुप्त रूप से अपने स्वयं के लाभ का हिस्सा 20% से बढ़ाकर 33.3% कर दिया, जिससे हार्दिक और क्रुणाल पंड्या के वित्तीय हितों पर और असर पड़ा।

पंड्या बंधुओं ने इस मामले पर सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है। दोनों क्रिकेटर भाई वर्तमान में अपनी इंडियन प्रीमियर लीग प्रतिबद्धताओं में व्यस्त हैं; जहां हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करते हैं, वहीं क्रुणाल ने लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ 2024 सीज़न में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है।

हार्दिक के लिए मुश्किलों भरी रही आईपीएल की शुरुआत
हार्दिक के लिए पिछले कुछ महीने कठिन रहे हैं। मुंबई के कप्तान के रूप में ऑलराउंडर पांड्या की शुरुआत कठिन रही क्योंकि एमआई को पिछले हफ्ते अपनी पहली जीत दर्ज करने से पहले लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा, और आखिर में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स को 29 रन से हराया, जोकि टूर्नामेंट में उनकी पहली जीत है।