छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: कौन होगा टी20 वर्ल्ड कप में भारत का विकेटकीपर? 5 खिलाड़ी दौड़ में शामिल

नईदिल्ली : आईपीएल के बाद ही टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। जून में यह मेगा इवेंट यूएस और वेस्टइंडीज मिलकर करा रहे हैं। टीमों की घोषणा होनी भी कुछ दिनों बाद शुरू हो जाएगी। भारतीय टीम के ऊपर नजरें जरुर रहने वाली हैं। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा होंगे। भारतीय टीम से कुछ स्लॉट्स पर खिलाड़ी फिक्स नजर आ रहे हैं लेकिन मुख्य चिंता विकेटकीपर को लेकर है। अभी तक यह फाइनल नहीं हुआ है कि टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर कौन खेलेगा। हालांकि इस स्थान के लिए दावेदार कई खिलाड़ी हैं। इनमें से कुछ का जिक्र यहाँ किया जा रहा है।

ऋषभ पन्त: पन्त ने एक्सीडेंट के बाद वापसी करते हुए अच्छी बैटिंग की है और उनक्स स्ट्राइक रेट भी ठीक है। खास बात यह भी है कि वह रिकवरी के बाद कीपिंग कर रहे हैं। पन्त ने आईपीएल में अभी तक दो फिफ्टी जमाई है और एक बार 41 का स्कोर किया है। वह वर्ल्ड कप के दावेदारों में हैं।

संजू सैमसन: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन भी टी20 वर्ल्ड कप के दावेदारों में हैं। उनका बल्ला भी बोला है। आईपीएल में अब तक खेले गए मैचों को देखा जाए, तो संजू सैमसन ने 3 बार अर्धशतक जमाए हैं। कीपिंग में भी वह बेहतरीन रहे हैं।

केएल राहुल: केएल राहुल की क्षमता पर किसी को शक नहीं होना चाहिए लेकिन इस सीजन आईपीएल में उनके बल्ले से एक फिफ्टी आई है और स्ट्राइक रेट भी खास नहीं रहा है। ऐसे में राहुल के आसार कम नजर आते हैं लेकिन दौड़ में वह शामिल रहेंगे।

दिनेश कार्तिक: कार्तिक ने मौका मिलते ही आरसीबी के लिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेली गई उनकी धांसू पारी सभी को याद है। कार्तिक कैमियो खेलने में माहिर खिलाड़ी हैं। हालांकि बोर्ड के अनुबंध में वह नहीं हैं लेकिन बेहतर प्रदर्शन करने पर शामिल किया जा सकता है।

ईशान किशन: ईशान किशन शुरुआत में फ्लॉप रहने के बाद लय पकड़ते हुए दिख रहे हैं। आरसीबी के खिलाफ मैच में उनके बल्ले से धमाका देखने को मिला था। किशन भी वार्षिक अनुबंध में शामिल नहीं हैं। अगर वह निरंतर बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे, तो टीम में आ सकते हैं। हालांकि उनसे पहले प्राथमिकता वार्षिक अनुबंध वालों को होगी।