छत्तीसगढ़

सैमसन ने इस तरीके से किया लिविंगस्टोन को रन आउट, आईपीएल ने संजू की धोनी से की तुलना, देखें वीडियो

नईदिल्ली : विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी के स्किल से तो सभी फैंस भलीभांति परिचित हैं। धोनी ने न जाने कितनी बार विकेट के पीछे से अपनी टीम को जीत दिलाई, जिसका जिक्र आज भी फैंस करते हैं। धोनी ने अपनी विकेटकीपिंग स्किल से न सिर्फ टीम इंडिया, बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी कई मैच पलटे। शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और विकेटकीपर संजू सैमसन ने भी कुछ ऐसा किया, जिसके बाद फैंस और खुद आईपीएल ने उनकी तुलना धोनी से कर दी।

दरअसल, शनिवार को राजस्थान और पंजाब किंग्स के बीच मुल्लांपुर में मुकाबला खेला गया। इस मैच में राजस्थान के कप्तान सैमसन ने इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन को रन आउट किया। सैमसन का विकेट के पीछे से थ्रो धोनी के स्किल से इतनी मिलती-जुलती थी कि आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट ने भी इसे धोनी जैसा थ्रो कहा। सैमसन ने डाइव लगाकर थ्रो कलेक्ट कर बैकहैंड से विकेट पर दे मारा। तब बल्लेबाज क्रीज से काफी दूर था।

संजू सैमसन विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में भारत के टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने के दावेदारों में से एक हैं। टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा अप्रैल के अंतिम सप्ताह या मई की शुरुआत में होने की संभावना है। 15 सदस्यी टीम में केएल राहुल, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, जितेश शर्मा और ईशान किशन के बीच टक्कर है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि चयनकर्ताओं को पंत का चयन करना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि ऋषभ पंत निश्चित तौर पर टीम में होंगे। मैं संजू सैमसन को भी टीम में रखूंगा। किशन ने भी अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है और इसमें कोई संदेह नहीं है। लेकिन मुझे लगता है कि ऋषभ पंत एक्स फैक्टर हो सकते हैं। अगर चयनकर्ताओं ने उनके नाम पर विचार नहीं किया है तो अब इस पर विचार करना चाहिए।