छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024 के बीच सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि के साथ पहुंचे रांची, बताया धोनी के शहर में क्या है काम…

रांची : इन दिनों भारत में आईपीएल 2024 जोरों पर है. 10 टीमों के बीच ट्रॉफी के लिए लड़ाई जारी है. फैंस आईपीएल का खूब लुत्फ उठा रहे हैं. लेकिन आईपीएल के इस सीज़न के बीच भारतीय क्रिकेट टीम और मुंबई इंडियंस के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर रांची पहुंचे. दिग्गज तेंदुलकर यहां अकेले नहीं बल्कि अपनी पत्नी अंजलि के साथ पहुंचे. लेकिन आखिर सचिन तेंदुलकर रांची क्यों गए?

दरअसल पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ रांची में अपने ‘सचिन तेंदुलकर’ फाउंडेशन के लिए पहुंचे हैं. उन्होंने बताया कि रांची में उनका फाउंडेशन ‘युवा फाउंडेशन’ के साथ काम करता है. दिग्गज तेंदुलकर रांची में फुटबॉल खेलने वाली युवा लड़कियों को प्रोत्साहित करने के लिए गए हैं. 

मीडिया से बात करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा, “मैं अपनी फाउंडेशन के लिए रांची आया हूं. हमारा सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां युवा फाउंडेशन के साथ काम करता है. इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा. इस ट्रिप के पीछे इसके अलावा कोई मकसद नहीं है.”

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें वह अपनी पत्नी अंजलि के साथ नजर आ रहे हैं. इस दौरान वह ‘सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन’ की टी-शर्ट भी पहने हुए नज़र आए. 

ऐसा रहा सचिन तेंदुलकर का अंतर्राष्ट्रीय करियर 

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर अब तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने तीनों फॉर्मेट में 48.52 की औसत से कुल 34357 रन स्कोर किए. इस दौरान उनके बल्ले से 100 शतक और 164 अर्धशतक निकले. उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 200 टेस्ट, 463 वनडे और 1 टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला. टेस्ट में तेंदुलकर ने 53.78 की औसत से 15921 रन, वनडे में 44.83 की औसत से 18426 रन और इकलौते टी20 इंटरनेशनल में 10 रन बनाए. तेंदुलकर ने 1989 से 2013 के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला.