छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: कार्तिक के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, खेला आईपीएल का 250वां मैच, रोहित-धोनी के क्लब में शामिल हुए

नईदिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज हो गई है। वह कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रविवार को अपने करियर का 250वां आईपीएल मैच खेलने उतरे। ईडेन गार्डन्स में खेले गए मैच में कार्तिक के नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। वह रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी के बाद 250वां आईपीएल मैच खेलने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए।

रोहित-धोनी के क्लब में हुई कार्तिक की एंट्री
दिनेश कार्तिक इस सीजन में दमदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने सात पारियों में 196.09 के स्ट्राइक रेट से 251 रन बनाए हैं। इस सीजन उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी निकले हैं। रविवार को कोलकाता के खिलाफ खेले गए मैच में कार्तिक ने 25 रन बनाए। अनुभवी बल्लेबाज से पहले रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी 250 आईपीएल मैच खेले हैं। रोहित ने हाल ही में इसी सीजन में अपना 250वां मुकाबला खेला था। उन्होंने 18 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी। 

कोहली चौथे स्थान पर
रोहित, धोनी और कार्तिक के बाद विराट कोहली इस लिस्ट में 245 मैचों के साथ चौथे स्थान पर हैं। आईपीएल में अब तक सिर्फ 10 खिलाड़ी ही हैं जिन्होंने 200 से ज्यादा मैच खेले हैं। दिलचस्प बात ये है कि सभी भारतीय खिलाड़ी हैं।

कार्तिक का बयान
कोलकाता के खिलाफ मैच से पहले दिनेश कार्तिक ने कहा, “जिंदगी के इस पड़ाव पर, भारत का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात होगी। मै ये करने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। इस टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के अलावा मेरे जीवम में इससे बड़ा कुछ नहीं है।”