छत्तीसगढ़

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की सबसे मजबूत टीम कौन? इस टीम को हराना नहीं होगा आसान

नईदिल्ली : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए लगभग सभी देशों ने अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है। टी-20 वर्ल्ड कप में इस साल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। साल 2024 का टी-20 वर्ल्ड कप रोमांचक होने की उम्मीद है। समय के साथ-साथ टी-20 फॉर्मेट खेलने के तरीके में भी कई तरह के बदलाव देखने को मिले हैं। इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की कई टीमें प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

भारत ने किया टीम का ऐलान

आईपीएल 2024 के बाद टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीमों के घोषित होने का सिलसिला जारी है। भारतीय टीम ने भी 30 अप्रैल को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया था। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के इरादे से वेस्टइंडीज और अमेरिका जाने वाली है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम मजबूत

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया की टीम फेवरेट दिखाई दे रही है। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार साल 2021 में दुबई में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया था। मिचेल मार्श की कप्तानी में इस साल में टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम फेवरेट करार दी जा रही है। ऑस्ट्रेलिया के पास कई ऐसे मैच विनर खिलाड़ी है जो अकेले दम पर गेम का रुख पलट सकते हैं।

ऑलराउंडर्स की भरमार

टी-20 फॉर्मेट में ऑलराउंडर खिलाड़ियों का टीम में होना बेहद जरूरी होता है। ऑस्ट्रेलिया इस मामले में कई टीमों से आगे है। ऑस्ट्रेलिया के पास कैमरून ग्रीन, ट्रेविस हेड, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो गेंद और बल्ले दोनों से ही टीम के लिए मैच विनिंग परफॉर्मेंस दे सकते हैं।

किस्मत ऑस्ट्रेलिया के साथ

पिछले कुछ सालों से किस्मत ने भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का साथ दिया है। साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती थी। इससे पहले पिछले साल ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बाजी मारी थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम बड़े इवेंट में अक्सर अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित करती रही है। ऐसे में साल 2024 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी ऑस्ट्रेलिया की टीम बाकी टीमों के मुकाबले मजबूत दिखाई दे रही है।

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा।