छत्तीसगढ़

वीडियो : मेरे दिल में धोनी के प्रति सम्मान है, थाला को शून्य पर बोल्ड करने के बाद बोले हर्षल, कही यह बात

नईदिल्ली : पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच में हर्षल पटेल ने महेंद्र सिंह धोनी को बोल्ड कर दिया। गेंदबाज ने दिग्गज बल्लेबाज को शून्य पर आउट किया। इससे पहले उन्होंने शार्दुल ठाकुर को आउट किया। इस मैच में हर्षल ने गेंदबाजी की और तीन विकेट चटकाए। पारी खत्म होने के बाद उन्होंने बताया कि धोनी के प्रति उनके दिल में सम्मान है, इसलिए उन्हें उस विकेट का सेलिब्रेशन नहीं किया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मुकाबले में 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 167 रन बनाए। धोनी इस मैच में नंबर नौ पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इस सीजन में पहली बार वह गोल्डन डक पर आउट हुए।

क्यों नहीं मनाया जश्न?
पारी के बाद हर्षल पटेल ने कहा, “मैंने उन्हें (धोनी) आउट करने के बाद जश्न इसलिए नहीं मनाया क्योंकि मेरे दिल में उनके प्रति बहुत सम्मान है।” इस दौरान उन्होंने बताया कि वह नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं जिसका परिणाम मैच में देखने को मिल रहा है। इस सीजन में 33 वर्षीय गेंदबाज ने अब तक 12 मुकाबले खेले हैं। इनमें उन्होंने 17 विकेट हासिल किए हैं। पर्पल कैप की दौड़ में हर्षल ने बुमराह की बराबरी कर ली है। मुंबई के गेंदबाज ने इस सीजन में अब तक 17 विकेट हासिल किए हैं। 

मैच का हाल
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 167 रन बनाए। एक वक्त चेन्नई का स्कोर आठवें ओवर में एक विकेट पर 69 रन था। इसके बाद टीम ने 98 रन बनाने में बाकी के नौ विकेट गंवा दिए। टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुने गए शिवम दुबे लगातार दूसरे मैच में खाता नहीं खोल सके। वह पारी की अपनी पहली गेंद पर आउट हुए। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी भी पारी की अपनी पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा रन रवींद्र जडेजा ने बनाए। उन्होंने 26 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 43 रन की पारी खेली। वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ ने 21 गेंद में 32 रन और डेरिल मिचेल ने 19 गेंद में 30 रन की पारी खेली। रहाणे नौ रन, मोईन अली 17 रन, मिचेल सैंटनर 11 रन, शार्दुल ठाकुर 17 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब की ओर से राहुल चाहर और हर्षल पटेल ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं, अर्शदीप सिंह को दो विकेट मिले। वहीं, सैम करन को एक विकेट मिला।