छत्तीसगढ़

संकट के बीच एयर इंडिया एक्सप्रेस की मदद के लिए आगे आई एयर इंडिया, 20 रूट्स पर फ्लाइट्स का करेगी संचालन

नईदिल्ली : लगातार फ्लाइट्स के कैंसिल होने के बाद चर्चाओं में आए एयर इंडिया एक्सप्रेस की परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एयरलाइन एयर इंडिया 20 से अधिक रूट्स पर एयरलाइन की मदद के लिए आगे आई है। दरअसल, 100 से ज्यादा केबिन क्रू और पायलटों के अचानक छुट्टी पर चले जाने के कारण एयर इंडिया एक्सप्रेस को अपनी कई उड़ानों को कैंसिल करना पड़ा था। जिस तरह से अचानक कर्मचारियों ने मास सिक लीव ली, उसकी वजह से एयरलाइंस परेशानी में आ गई।

इससे पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस यूनियन और प्रबंधन की बैठक दिल्ली के द्वारका स्थित मुख्य श्रम आयुक्त कार्यालय में हुई, जहां एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रबंधन के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी (सीएचआरओ) बैठक में भाग ले रहे हैं। बता दें कि कल रात लगभग 30 क्रू सदस्यों की बर्खास्तगी के बाद मुख्य श्रम आयुक्त ने आज एयर इंडिया एक्सप्रेस यूनियन और सीईओ के साथ एक बैठक बुलाई थी।

आज 283 उड़ानें संचालित होगी

वहीं एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि, “एयर इंडिया एक्सप्रेस इस अप्रत्याशित स्थिति से हमारे मेहमानों को होने वाली असुविधा को कम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। हम आज 283 उड़ानें संचालित करेंगे। हमने सभी संसाधन जुटा लिए हैं और एयर इंडिया हमारे 20 मार्गों पर परिचालन करके हमारा समर्थन करेगी।”

रिफंड मिलेगा या फिर आगे की फ्लाइट

इस घटनाक्रम के बाद एयलाइंस ने आगे कहा, “हमारी 85 उड़ानें रद्द हो गई हैं और हम अपने बुक किए गए मेहमानों से आग्रह करते हैं कि वे हवाईअड्डे पर जाने से पहले यह जांच लें कि उनकी उड़ान व्यवधान से प्रभावित हुई है या नहीं। यदि उनकी उड़ान रद्द कर दी जाती है या 3 घंटे से अधिक की देरी हो जाती है, तो वे व्हाट्सएप (+91 6360012345) या http://airindiaexpress.com पर TIA पर बिना किसी शुल्क के पूर्ण धन वापसी या बाद की तारीख में पुनर्निर्धारित करने का विकल्प चुन सकते हैं।”बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस आमतौर पर रोजाना के आधार पर 350 से अधिक उड़ानें संचालित करती है, हालांकि जरूरत पड़ने पर लगभग 400 दैनिक उड़ानें तक जाने की सुविधा रखती है।