छत्तीसगढ़

इन चार खिलाड़ियों को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु कर सकती है रिटेन! मेगा ऑक्शन से पहले धुरंधरों की होगी टीम से छुट्टी

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का सफर खत्म हो चुका है। रॉयल चैलेंज बेंगलुरु को अपने आखिरी मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले को हारने के साथ ही आरसीबी का एक बार फिर से खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया।

लगातार छह मैचों में मिली जीत

प्रदर्शन के लिहाज से आरसीबी के लिए यह सीजन मिला-जुला रहा। आईपीएल का आगाज रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने बेहद खराब तरीके से किया था। शुरुआती सात मुकाबले में से टीम को 6 में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इसके बाद रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने दमदार वापसी करते हुए लगातार 6 मुकाबलो में जीत दर्ज की। जिसकी बदौलत आरसीबी की टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई।

किन खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर से बल्ले का दम दिखाया। उन्होंने इस सीजन टीम के लिए सबसे अधिक 741 रन बनाए। विराट कोहली एक छोड़ से टीम को संभाले रखा। लेकिन बाकी खिलाड़ियों से उन्हें सपोर्ट नहीं मिल पाया। जिस कारण आरसीबी की टीम एलिमिनेटर मुकाबले से आगे नहीं बढ़ सकी। आइए जानते हैं कि आरसीबी की टीम अगले सीजन किन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है।

कोहली रहेंगे टीम में बरकरार

शुरुआती सीजन से ही आरसीबी टीम का हिस्सा रहे विराट कोहली को आरसीबी की टीम साल 2025 के लिए रिटेन करेगी। विराट कोहली आरसीबी की जान है और उनकी बदौलत ही रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की फैन फॉलोइंग भी काफी अधिक है। ऐसे में विराट कोहली का रिटेन होना लगभग तय माना जा रहा है।

सिराज-दयाल को मिल सकता है मौका

विराट कोहली के अलावा मोहम्मद सिराज और यश दयाल जैसे खिलाड़ियों को भी फ्रेंचाइजी रिटेन कर सकती है। मोहम्मद सिराज भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज है। इस सीजन भले ही मोहम्मद सिराज का फॉर्म अच्छा नहीं रहा। लेकिन अगले साल वह रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं। वहीं यश दयाल की बात करें तो यश दयाल को आरसीबी की टीम एक और मौका देना चाहेगी।

विल जैक्स की लग सकती है लॉटरी

विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो कप्तान फॉफ डुप्लेसिस का रिटेन होना मुश्किल दिखाई पड़ रहा है। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल को भी आरसीबी की टीम रिलीज करेगी। विदेशी खिलाड़ियों में विल जैक्स ने अपना प्रभाव छोड़ा है। ऐसे में विल जैक्स को अगले साल के लिए आरसीबी की टीम रिटेन कर सकती है। विल जैक्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस सीजन एक शतक जड़ने का काम किया था।