छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : फसल देखने गए किसान की चली गई जान, मेढ़ पर चढ़ते वक्त फेंसिंग में फैले करंट की चपेट में आया, मौके पर ही मौत

बालोद। बालोद जिले में अपनी फसल देखने गए किसान की मौत हो गई है। वह मेढ़ पर चढ़ते वक्त फेंसिंग में फैले करंट की चपेट में आ गया। करंट लगने के बाद मौके पर ही उसकी तड़प-तड़प कर मौत हो गई है। मामला गुरुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, तितुरगहन निवासी शिवप्रसाद शुक्रवार सुबह 11 बजे के आस-पास अपने खेत में लगे फसल देखने गया था। वो वहां पर अपनी खेत की तरफ जा रहा था। इसके लिए वो मेढ़ पर चढ़ रहा था। उसी वक्त बगल में लगे फेंसिंग से उसका पैर टकरा गया। पैर टकराने के बाद वो उसी में चिपक गया। इसके बाद उसकी कुछ ही मिनटों में मौत हो गई।

घटना के वक्त कुछ किसान आस-पास काम कर रहे थे। वे दौड़कर मौके पर पहुंचे भी। मगर तब तक देर हो चुकी थी। जिसके बाद पहले बोरवेल को बंद कराया गया। फिर बगल के खेत मालिक राम साहू को बुलाया गया। बाद में शव को फेंसिंग से नीचे उतारा गया था। पुलिस को भी इस घटनाक्रम की सूचना दी गई थी।

इधर, जांच करने पर पता चला कि राम साहू ने एक दूसरे किसान के साथ मिलकर सुरक्षा के मद्देनजर अपने खेत में वायर से फेंसिंग करवाया था। बगल में ही उसने बोरवेल भी लगवाया है। जिसका तार फेंसिंग से टच हो गया था। उसी वजह से फेंसिंग में करंट फैला और जब किसान का पैर उस फेंसिंग से टच हुआ तो उसकी मौत हो गई है। फिलहाल शव को पीएम के लिए भेजा गया है।