छत्तीसगढ़

राजू श्रीवास्तव के होश में न आने से एम्स में डॉक्टरों की चिंता बढ़ी, पत्नी ने कहा- अब बस प्रार्थना करो कि…

मुंबई I देश के फेमस कॉमेडियन और अभिनेता राजू श्रीवास्तव अभी भी दिल्ली के एम्स में बेहोश पड़े हैं। गत 10 अगस्त को उनको हार्ट अटैक के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। उस दिन से लेकर आज यानी 7 सितंबर तक उनको होश नहीं आ पाया है। हालांकि उनकी हेल्थ में हल्का सुधार हुआ है लेकिन अब तक उनका होश में न आना डॉक्टरों की चिंता बढ़ा रहा है। आपको बता दें कि राजू श्रीवास्तव को शुरुआत से ही एम्स के आईसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और आज भी वह उसी के सपोर्ट पर हैं।

होश में न आने से डॉक्टरों की चिंता बढ़ी

डॉक्टरों के अनुसार राजू की हेल्थ कंडिशन में थोड़ी इम्प्रूवमेंट देखी गई थी। उनकी तबीयत में भी हल्का सुधार महसूस किया गया है। लेकिन वह अभी भी बेहोश हैं जिसके चलते उनका सही से ट्रीटमेंट करना संभव नहीं हो पा रहा है। डॉक्टरों ने बताया कि राजू श्रीवास्तव को कुछ दिनों पहले इंफेक्शन के चलते बुखार हो गया था, लेकिन अब वह ठीक हैं। हालांकि उनका होश में न आना डॉक्टरों की चिंता बढ़ा रहा है।

सही इलाज के लिए जल्दी होश में आना जरूरी

एम्स के सूत्रों के मुताबिक राजू श्रीवास्तव की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं और उन्हें अब तक होश नहीं आया है। इतने दिनों तक बेहोश रहने के कारण ही अब डॉक्टरों को भी चिंता होने लगी है। डॉक्टरों की मानें तो राजू का जल्द से जल्द होश में आना जरूरी है ताकि उनका आगे का इलाज सही से किया जा सके।

डॉक्टरों की टीम हर संभव कोशिश में जुटी

एम्स के डॉक्टरों के अनुसार उनका इलाज करने वाली टीम उनको होश में लाने के लिए हर संभव कोशिश करने में जुटी हुई है। राजू श्रीवास्तव को किसी भी तरह के इंफेक्‍शन से बचाने की भी कोशिश की जा रही है। हालांकि राजू का ऑक्सीजन लेवल, ब्लड प्रेशर और हार्ट बीट बिल्कुल सामान्य है लेकिन सही ट्रीटमेंट के लिए उनका जल्दी होश में आना जरूरी है।

पत्नी शिखा ने लोगों से कहा- प्रार्थना करो

वहीं राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा ने लोगों को बताया है कि राजू अभी भी वेंटिलेटर पर हैं और सभी से उसके लिए प्रार्थना करने का आग्रह किया है। पत्नी शिखा ने कहा कि राजू का होश में आना बहुत ही जरूरी हैं। अब डॉक्टर भी उन्हें लेकर चिंतित हो रहे हैं। उन्होंने यह भी अनुरोध किया कि कोई भी अफवाह न फैलाएं और झूठी कहानियों पर विश्वास न करें क्योंकि यह परिवार के सदस्यों के मनोबल को प्रभावित कर रही है।

गत 10 अगस्त को आया था हार्ट अटैक

आपको बता दें कि राजू श्रीवास्तव गत 10 अगस्त को दिल्ली के एक होटल के जिम में ट्रेडमिल पर वॉक कर रहे थे। वर्कआउट के दौरान ही वह गिरकर बेहोश हो गए थे। जिम के स्टाफ उन्हें तुरंत दिल्ली के एम्स लेकर पहुंचे थे जहां पता चला कि उन्हें हार्ट अटैक आया है। एम्स के डॉक्टरों ने गत 10 अगस्त को ही उनकी एंजियोप्लास्टी की थी, लेकिन इससे उनके हेल्थ में कोई खास सुधार नहीं देखा गया।