छत्तीसगढ़

नीतीश कुमार को अपना ब्रांड एंबेसडर बना ले फेविकोल कंपनी, प्रशांत किशोर का तंज

नईदिल्ली I चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच व्यंग्यबाणों की लड़ाई जारी है. शुक्रवार को पूर्णिया में प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश को कुर्सी से चिपकने वाला कह डाला है. गौरतलब है कि इससे पहले सीएम नीतीश कुमार भी उन्हें पब्लिसिटी और बयानबाजी का एक्सपर्ट कह चुके हैं. प्रशांत ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर फेविकोल कंपनी वाले मुझसे मिलेंगे तो मैं उनको सलाह दूंगा कि नीतीश कुमार जी को अपना ब्रांड एंबेसडर बना लें. प्रशांत ने कहा कि किसी की भी सरकार हो, लेकिन वो कुर्सी से चिपके हुए रहते हैं.

प्रशांत का ये बयान सीएम नीतीश कुमार के हालिया आरोप पर आया है. प्रशांत ने पलटवार करते हुए कहा, “एक महीने पहले तक 90 डिग्री के कोण पर झुक कर वो मोदी जी को प्रणाम करने वाले शख्स अगर किसी को बीजेपी (BJP) की बी टीम कह रहे हैं तो इस पर हम हंसे या रोए. बीजेपी के साथ होने या ना होने में नीतीश जी के सर्टिफिकेट का जीरो वैल्यू है. मैं स्वतंत्र हूं और जो करना चाह रहा हूं वो कर रहा हूं.” सोमवार को दिए एक बयान में प्रशांत ने  बिहार को लेकर ये भी कहा था कि बदलते राजनीतिक परिदृश्य का पूरे देश पर असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा था कि यह केवल राज्य केंद्रित है. 2025 के बिहार चुनावों को लेकर उन्होंने इसमें बदलाव की भविष्यवाणी भी की थी.

पीएम मोदी के साथ बिहार सीएम की फोटो पोस्ट

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ट्विटर पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तस्वीरें पोस्ट की थीं. इसमें सीएम नीतीश पीएम मोदी का अभिवादन कर रहे थे. इससे बिहार के सीएम नीतीश का पारा भी चढ़ गया. तब सीएम नीतीश ने कहा था कि प्रशांत बिहार में रहकर जो भी करे, उनके किसी भी बयान का कोई मतलब नहीं है. उन्होंने नीतीश पर मीडिया के सामने तंज भी किया था कि उन्हें पता भी है कि 2005 से क्या हुआ है. उन्होंने प्रशांत के जरिए बीजेपी (BJP) पर तंज कसा था. उन्होंने कह दिया कि प्रशांत का मन अंदर से बीजेपी की मदद करने का होगा.