छत्तीसगढ़

सोनाली फोगाट हत्या मामला: आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को भेजा गया जेल

नईदिल्ली I सोनाली फोगाट हत्या मामले में नॉर्थ गोवा जिला अदालत ने आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को 13 दिनों के लिए जेल भेज दिया है. अभी तक की जांच में पाया गया था कि सोनाली फोगाट की मौत ड्रग के कारण हुई थी और ये ड्रग सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह ने ही जबरन दी थी. सीसीटीवी फुटेज आने के बाद मामला साफ हो हुआ था. हालांकि इस मामले की जांच अभी की जा रही है. फुटेज में साफ नजर आ रहा था कि पार्टी के दौरान आरोपी उनको ड्रग्स दे रहा था.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हरियाणा इकाई की नेता सोनाली फोगाट की मौत से जुड़े गोवा के अंजुना बीच पर कर्लीज रेस्तरां के कुछ हिस्सों को गिराने का काम शुक्रवार दोपहर फिर से शुरू कर दिया गया था. इससे पहले सुबह शुरू की गई ढहाये जाने की प्रक्रिया सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बीच में ही रोक दी गई थी. गोवा तटीय क्षेत्र प्रबंधन प्राधिकरण (जीसीजेडएमए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शीर्ष अदालत ने पहले दिन में इसे ढहाने पर रोक लगा दी थी इसलिए कार्रवाई कुछ घंटों के लिए रोक दी गई थी, लेकिन न्यायालय का यह आदेश एक खास सर्वेक्षण संख्या पर आधारित ढांचों को गिराए जाने से ही संबंधित है.

क्लब के ऊपर बड़ी कार्रवाई

जीसीजेडएमए ने 2016 में रेस्तरां के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया था क्योंकि इसके कुछ हिस्से तटीय क्षेत्रों में निर्माण गतिविधि को नियंत्रित करने वाले तटीय नियमन क्षेत्र (सीआरजेड) के नियमों का उल्लंघन करके निर्माण के लिए निषिद्ध क्षेत्र में बने थे. अधिकारी ने बताया, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद, हमने उस विशेष हिस्से का सर्वेक्षण किया और इसे ढहाये जाने संबंधी अभियान से बाहर रखा गया है. तटीय नियमन क्षेत्र के नियमों का उल्लंघन करने वाले बाकी हिस्सों को तोड़ा जा रहा है.

कर्लीज क्लब और रेस्तरां उत्तरी गोव में है मौजूद

कर्लीज नामक यह रेस्तरां उत्तरी गोवा के प्रसिद्ध अंजुना बीच पर स्थित है. मौत से कुछ घंटों पहले फोगाट इसी रेस्तरां में पार्टी कर रही थीं। इसी कारण यह रेस्तरां हाल में सुर्खियों में रहा था. इस रेस्तरां के मालिक एडविन नून्स समेत पांच लोगों को फोगाट की मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था, हालांकि नून्स को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था. उत्तरी गोवा जिला प्रशासन के विध्वंस दस्ते ने शुक्रवार सुबह 7.30 बजे रेस्तरां के कुछ हिस्सों को गिराना शुरू किया. उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद पूर्वाह्न लगभग 11.30 बजे प्रक्रिया रोक दी गई थी.