छत्तीसगढ़

वो कोई राजनेता नहीं, बिजनेसमैन हैं- JDU अध्यक्ष ललन सिंह का प्रशांत किशोर पर हमला

नईदिल्ली I जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने राजनीतिक रणनीतिकार और राजनेता प्रशांत किशोर पर कटाक्ष करते हुए उन्हें ‘बिजनेसमैन’ कहा है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि प्रशांत किशोर पर क्या टिप्पणी करना, उनके बारे में कुछ कहना बेकार है. वे कोई राजनीतिक व्यक्ति नहीं है, वे तो बिजनेसमैन हैं और अपना धंधा करते हैं.

प्रशांत किशोर राजनेता नहीं, बिजनेसमैन हैं

ललन सिंह ने कहा “क्या प्रशांत किशोर ने कभी बिहार देखा है? वे तो अलग-अलग भूमिकाएं निभाते हैं. अभी वे बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं. बिहार में  शिक्षा प्रणाली में इतना सुधार हुआ है और इतना काम किया गया है, लड़कियों के लिए काम किया गया है. अब जिसे अपनी ब्रांडिंग करनी है और अपना उत्पाद लॉन्च करना है, वह राजनीति क्या करेगा. हम सभी जानते हैं कि वे किसका काम कर रहे हैं. कभी वे सीएम से खुद ही समय मांगते हैं और प्रेस को फोन करते हैं और बताते हैं कि सीएम हमसे समय मांग रहे है.” 

प्रशांत किशोर का फेविकोल पंच

इससे पहले शनिवार को प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा था, ‘फेविकोल को उन्हें ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहिए.’ उन्होंने कहा था कि, “हमने बिहार में कई गठबंधन बनते और टूटते हुए देखे हैं, सीएम की कुर्सी और नीतीश कुमार के बीच केवल एक ही कड़ी नहीं टूटती, चाहे वह कोई भी गठबंधन हो. यह अनुकरणीय है और केवल उनके द्वारा किया जा सकता है. हम आजतक ये लाइन सुनते रहे हैं कि फेविकोल का जोड़ है, नहीं टूटने वाला.”

आरसीपी पर की तीखी टिप्पणी

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह पर हमला बोलते हुए ललन सिंह ने कहा, ”उस राजनीतिक कार्यकर्ता का क्या कहें जो कभी राजनीतिक कार्यकर्ता नहीं रहा और अफसर बनकर नेता बन गया. क्या उसने कभी राजनीतिक प्रशिक्षण लिया है? आज वह नीतीश कुमार पर टिप्पणी कर रहा है, जिन्होंने उन्हें मंत्री और नेता बनाया.”

जीरो पर आउट हो जाएगी बीजेपी

नीतीश कुमार के बयान पर सिंह ने कहा, “नीतीश कुमार को पीएम पद की महत्वाकांक्षा नहीं है, नीतीश जी बीजेपी के खिलाफ सामूहिक विपक्ष बनाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने अखिलेश यादव और मुलायम यादव से भी मुलाकात की है.सपा के पोस्टर पर नीतीश जी की तस्वीर में क्या गलत है? वह सभी विपक्षी नेताओं को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं.” 

ललन सिंह ने बताया, “2024 में बीजेपी को सत्ता से बाहर कर दिया जाएगा. बीजेपी पश्चिम बंगाल में 0 सीटों पर सिमट जाएगी और बिहार में भी यही स्थिति होगी. 4 राज्य मिलकर बीजेपी को खत्म कर देंगे.” उन्होंने बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी पर भी टिप्पणी की और कहा, “सुशील मोदी तो रिटायरमेंट पर थे, अब वह बोल रहे हैं तो उन्हें बोलने दीजिए. कम से कम सुशील मोदी को रोजगार तो मिला है और  हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं.”