छत्तीसगढ़

CBI ने 10 घंटे तक खंगाला रिजॉर्ट, सोनाली फोगाट मौत मामले में हो सकता है बड़ा खुलासा

नईदिल्ली I सोनाली फोगाट की मौत की गुत्थी जल्द ही सुलझ सकती है. इसकी जांच अब सीबीआई (CBI)कर रही है और शनिवार को सीबीआई की टीम ने ग्रैंड लियोनी रिजॉर्ट में करीब साढ़े 10 घंटे तक जांच की और कोना-कोना खंगाल लिया. सुबह से लेकर देर रात तक सीबीआई और एफएसएल (FSL)की टीम जांच करती रही. 10 घंटे की जांच और रिजॉर्ट के सभी स्टाफ्स से बारी-बारी पूछताछ के बाद सीबीआई के आलाधिकारी रिजॉर्ट से निकल गए हैं, वही एफएसएल की टीम अभी तक रिसॉर्ट में ही मौजूद है.

बेटी ने की थी सीबीआई जांच की मांग

इस जांच की रिपोर्ट पर सबकी निगाहें टिकी रहेंगी कि जांच में आखिर क्या मिला. रिपोर्ट के बाद पता चल सकेगा कि सोनाली फोगाट की मौत एक हादसा थी या उनकी हत्या की गई थी. बता दें कि सोनाली फोगाट के परिजन और उनकी बेटी लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे. जांच को लेकर हरियाणा सरकार ने गोवा सरकार से बात की थी, जिसके बाद गोवा सरकार की पहल पर इस घटना की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा गया था. 

सीबीआई ने दर्ज किया है हत्या का केस

सीबीआई ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू किया है और फोरेंसिक टीम भी इसमें सहयोग कर रही है. शनिवार को जांच एजेंसी की दोनों टीमें ग्रैंड लियोनी रिसॉर्ट पहुंची जहां नए सिरे से उन कमरों से सबूतों को टीम ने इक्क्ठा किया है जहां सोनाली, सुखविंदर और सुधीर रुके हुए थे. इन कमरों को गोवा पुलिस ने सील कर रखा था.

बता दें कि सोनाली फोगाट की मौत मामले में इस मामले के दो आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंदर फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. सोनाली के परिजनों को उनकी मौत में ‘बड़ी साजिश’ का संदेह और इसके लिए उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की थी.