छत्तीसगढ़

एक मुस्लिम होने के नाते आप ऐसा कैसे कह सकते हैं?, दशहरा की बधाई देते ही कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए शमी

नई दिल्ली : बुधवार को देशभर में धूमधाम से दशहरा मनाया गया। बुराई पर अच्छाई के प्रतीक इस पर्व को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला। सभी ने एक-दूसरे को इस त्योहार की बधाई भी दी। लेकिन इसी बीच दशहरा की बधाई देते ही भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए। उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाने लगा। सोशल मीडिया यूजर्स ने शमी को उनका मुस्लिम होना याद दिला दिया। वहीं कई यूजर्स ने तो यहां तक कह दिया कि टीम इंडिया में जगह नहीं मिलेगी।

शमी का ट्वीट

बुधवार को शमी ने ट्विटर पर भगवान राम द्वारा रावण का वध करते हुए एक तस्वीर शेयर की। इस पर लिखा हुआ था हैप्पी दशहरा। तस्वीर के साथ कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘दशहरे के शुभ अवसर पर मैं भागवान राम से प्रार्थना करता हूं कि वह आपके जीवन को ढेर सारी समृद्धि, सफलता और खुशियों से भर दें। आपको और आपके परिवार को दशहरा की हार्दिक शुभकामनाएं।’ शमी की इस पोस्ट पर कुछ लोगों ने उन्हें निशाना बना लिया और उन पर कई तरह के कमेंट किए।

अल्लाह के सिवा कोई खुदा नहीं

अकील भट्टी नाम के एक ट्वीटर हैंडल ने लिखा, शर्म आनी चाहिए शमी। क्या तुम मुस्लिम हो?, वहीं इब्न ए अहमद नाम के ट्विटर हैंडल ने लिखा, टीम में नहीं लेंगे भाई। हसन मंजूर नाम के एक ट्विटर हैंडल ने लिखा, ये जानते हुए कि अल्लाह के सिवा कोई खुदा नहीं है, एक मुस्लिम होने के नाते आप ऐसा कैसे कह सकते हैं? अमन मिर्जा नाम के एक ट्विटर हैंडल ने लिखा, ‘मरने के बाद दोबारा उठाया भी जाना है। कब्र-कयामत सब भूल बैठे हैं। अल्लाह हिदायत दे।’

शमी का करियर

शमी ने अपने करियर में अब तक 60 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 114 मुकाबलों में उन्होंने 27.45 की औसत और 3.28 की इकॉनमी से 216 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने 6 बार 5 और 11 बार 4 विकेट लेने का कारनामा किया है। 82 वनडे में उन्होंने 25.72 की औसत और 5.60 की इकॉनमी से 152 विकेट झटके हैं। 5/69 एकदिवसीय में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। वहीं 17 टी20 इंटरनेशनल में शमी ने 31.55 की औसत और 9.54 की इकॉनमी से 18 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा उन्होंने टेस्ट में 685 और वनडे में 184 रन बनाए हैं।