छत्तीसगढ़

बच्चों पर अंधाधुंध फायरिंग, फिर घर में कत्लेआम…थाईलैंड में पूर्व पुलिस अफसर बना 34 लोगों का हत्यारा

नईदिल्ली I थाईलैंड में गुरुवार को एक पूर्व पुलिस अधिकारी ने कत्लेआम मचा दिया. पहले हमलावर ने थाईलैंड में एक डे केयर सेंटर (चाइल्ड केयर सेंटर) में अंधाधुंध फायरिंग की. इसमें 34 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद वह अपने घर पर गया. वहां भी उसने कत्लेआम मचाया. पहले अपनी पत्नी और बच्चे को गोली मारी, इसके बाद उसने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. 

थाईलैंड के नोंग बुआ लाम्फु में हुई इस मास शूटिंग के बाद हाहाकार मच गया. डे केयर सेंटर पर हर तरफ सिर्फ लाशें नजर आ रही थीं. बताया जा रहा है कि स्कूल में जिन 34 लोगों की मौत हुई हैं, उनमें 23 बच्चे और 2 टीचर शामिल हैं. 

कुछ समय पहले ही नौकरी से निकाला गया था

वहीं, आरोपी का नाम पुलिस लेफ्टिनेंट पान्या खामराब बताया जा रहा है. हत्यारे पूर्व पुलिस अफसर की उम्र 34 साल बताई जा रही है. वह पास के पुलिस स्टेशन में ही तैनात था. बताया जा रहा है कि कुछ समय पहले ही उसे नौकरी से निकाला गया था. पुलिस के मुताबिक, डे केयर सेंटर में फायरिंग के बाद वह घर गया. जहां उसने अपनी पत्नी और बच्चे को गोली मारी. इसके बाद उसने हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि जब आरोपी ने फायरिंग की, तब डे केयर सेंटर में बच्चे सो रहे थे.

थाईलैंड में इससे पहले 2020 में भी फायरिंग हुई थी. उस समय प्रॉपर्टी डील को लेकर विवाद के बाद एक सैनिक ने चार जगहों पर फायरिंग की थी. इसमें 29 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 57 लोग जख्मी हो गए थे.