छत्तीसगढ़

GPM: ऑटो में नीचे लिटाकर ले जाया गया शव, अस्पताल से न मिला मुक्तांजलि वाहन, न शव को कफन हुआ नसीब;स्ट्रेचर की भी व्यवस्था नहीं

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही I गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में युवक के शव को ऑटो में नीचे लिटाकर पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाया गया। शव को कफन तक नसीब नहीं हुआ, बल्कि मंगलवार देर शाम शव को चटाई में लपेटकर उसे इंदिरा गार्डन स्थित पोस्टमॉर्टम हाउस ले जाया गया। शाम हो जाने के कारण कल पोस्टमॉर्टम नहीं हो सका था।

बुधवार दोपहर को युवक नीरज मरावी के शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया है। झाबर के रहने वाले नीरज मरावी की दीवार गिरने से कल शाम को मौत हो गई थी। नीरज मरावी (27 वर्ष) को कच्चा मकान तोड़ने के लिए ठेके पर रखा गया था। जब वो इसे तोड़ रहा था, उसी दौरान मकान का एक हिस्सा उसके ऊपर गिर गया। घायल मजदूर को इलाज के लिए पेंड्रा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अस्पताल ने बिना मुक्तांजलि वाहन और कफन के ही मृतक के परिजनों को डेड बॉडी सौंप दी।

इसके बाद परिजनों ने 1500 रुपए में ऑटो किराए पर किया। ऑटो का पैसा भी परिजनों को ही चुकाने के लिए कहा गया। इसके बाद परिजन शव को लेकर इंदिरा गार्डन स्थित पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचे। हद तो तब हो गई जब पोस्टमॉर्टम हाउस में शव लेकर परिजन ऑटो में पहुंचे, तो यहां स्ट्रेचर तक मुहैया नहीं कराई गई। ऊपर से कल पोस्टमॉर्टम नहीं हो सका। बुधवार सुबह से परिजन परेशान होते रहे, तब जाकर बुधवार दोपहर में पोस्टमॉर्टम हो सका। इधर पेंड्रा पुलिस सूचना पर मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है।

इस बारे में नव पदस्थ CMHO प्रभात चंद्र प्रभाकर ने कहा कि यह घटना मीडिया के जरिए मेरे संज्ञान में आई है। मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने पोस्टमॉर्टम में हुई देरी को लेकर भी कार्रवाई करने की बात कही है।