छत्तीसगढ़

थरूर ने खड़गे पर कसा तंज, बोले- पैराशूट से नहीं आया, जो बदलाव चाहते हैं वो मुझे वोट दें

नईदिल्ली I कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा, इसका फैसला महज अगले कुछ दिनों में हो जाएगा. 17 अक्टूबर को मतदान होना है और 19 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी. इससे पहले दोनों उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं. वहीं, इस बीच थरूर ने अध्यक्ष चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि मुझे वही लोग वोट दें, जो पार्टी में बदलाव चाहते हैं. बाकी जिन्हें लगता है कि कांग्रेस में सबकुछ ठीक चल रहा है, वो मुझे वोट ना दें. इस दौरान थरूर ने खड़गे पर भी निशाना साधा.

थरूर ने कहा कि जो लोग 2014 और 2019 में हमें वोट नहीं दिए थे, वे हमारे साथ आएं. मैं पार्टी में बदलाव लाना चाहता हूं. वहीं, खड़गे पर तंज कसते हुए थरूर ने कहा कि पैराशूट से नहीं आया हूं. राज्यसभा और लोकसभा के चुनाव में तीन बार जीत हासिल की है. उन्होंने कहा कि मैंने साल 2019 के चुनाव में भी जीत हासिल की लेकिन खड़गे चुनाव हार गए थे.

थरूर ने की शिकायत

थरूर ने इसकी भी शिकायत की कि कई प्रदेश इकाइयों में उनके प्रतिद्वंद्वी मल्लिकार्जुन खड़गे का स्वागत किया जाता है और बड़े-बड़े नेता उनसे मिलते हैं, लेकिन उनके साथ ऐसा व्यवहार नहीं होता. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वह कोई शिकायत नहीं कर रहे हैं, लेकिन व्यवस्था में कमियां हैं क्योंकि 22 साल से पार्टी में चुनाव नहीं हुआ है. थरूर ने कहा, ‘मैं कोई शिकायत नहीं कर रहा हूं. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मुझे ज्यादा फर्क पड़ेगा. अगर आप पूछते हूं कि समान अवसर मिल रहा है तो क्या आपको लगता है कि इस तरह के व्यवहार में कुछ फर्क नहीं है?

पार्टी को मजबूत बनाना लक्ष्य

उन्होंने यह भी कहा कि गांधी परिवार और पार्टी के शीर्ष स्तर से पहले ही तटस्थता की बात कर दी गई है और इस चुनाव में सबको अपनी मर्जी से वोट करना चाहिए क्योंकि यह गुप्त मतदान है. तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सदस्य थरूर पार्टी में बदलाव की बात आज से नहीं बल्कि शुरू से ही कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था वह पार्टी में बदलाव का दूत बनना चाहते हैं. उन्होंने कहा था कि 2024 लोकसभा के चुनाव में पार्टी को मजबूत बनाना उनका लक्ष्य है.