छत्तीसगढ़

भूत-प्रेत के चक्कर में बेरहमी से बेटी को मारा, भूखा-प्यासा रख पिता ने ले ली जान

नईदिल्ली I गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक पिता ने तंत्र मंत्र के चलते अपनी ही मासूम बेटी की हत्या कर दी है. वहीं, पिता और ताऊ को शक था कि बच्ची को भूत प्रेत का साया जकड़े हुए है. इस घटना के बारे में जब स्थानीय पुलिस को सूचना मिली तो अधिकारियों के भी होश उड़ गए.सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी पिता और ताऊ को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार, जब घटना की जानकारी मिलते ही बच्ची की मां ने केस दर्ज कराया तब मामला खुल कर सामने आया.

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये मामला जिले में तालाला के धावा गांव का है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मृतक बच्ची की उम्र 14 साल थी, जोकि नवीं क्लास की छात्रा थी. बताया जा रहा है कि लड़की को भूत लगे हैं. इसके चलते पिता औऱ ताऊ ने लड़की को गन्ने के खेत में बांधकर जमकर पिटाई की, इसके बाद उसे भूखा रखा गया, जिसके चलते उसकी मौत हो गई. इस दौरान आरोपियों को भरोसा था कि उन्हें तंत्र-में भरोसा था, उनका मानना था कि तंत्र मंत्र की क्रिया के जरिए भूत भाग जाएगा.

पुलिस के आगे कबूला अपना जुर्म

पुलिस ने जब आरोपियों से सख्ती से पूछताछ में बताया कि मृतक बच्ची तकरीबन 1 साल से अपने ताऊ दिलीप अकबरी के घर पर रह रही थी. जहां ताऊ अंधविश्वाश में यकीन करता था. इस दौरान उसने ही 1 अक्टूबर को सूरत में रहने वाले अपने भाई यानी धैर्या के पिता भावेश को फोन लगाकर बताया कि उसकी बेटी को भूत का साया है. इस पर पिता और ताऊ ने मिलकर तंत्र मंत्र के जरिए भूत भगाने का रास्ता अपनाया. वहीं, आरोपी दिलीप और भावेश बच्ची को लेकर गन्ने के खेत में गए. जहां पर उसे बांधकर दोनों भाइयों ने क्रूरता से पिटाई की. जिसके चलते बच्ची बेहोश हो गई. वहीं, दोनों भाई उसे उसी हालत में छोड़कर भाग आए.

पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

हालांकि, इस घटना के जब आरोपी 7 अक्टूबर की सुबह खेत में पहुंचे तो बेटी के शरीर से बदबू आ रही थी और कीड़े पड़ गए थे. जहां दोनों आरोपियों ने मिलकर उसी रात बेटी का शव को खेत में ही जला दिया, जिसके अगले दिन सूरत में रह रही बच्ची की मां को बेटी की मौत की जानकारी दी. इस मां और उसके पिता दोनों गांव पहुंचे. तो उन्होंने आरोपी पिता भावेश से अंतिम संस्कार तक इंतजार न करने की बात कही तो उन्हें इस पर शक हुआ, जिसके बाद उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी. फिलहाल आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं. वहीं, पुलिस उनसे पूछताछ करने में जुटी हुई है.