छत्तीसगढ़

सिलेंडर फटने से दो मंजिला मकान धराशायी, युवक की मौत, पत्नी सहित तीन महिलाओं की हालत गंभीर

कासगंज। पटियाली क्षेत्र के गांव मझोला में रविवार को सुबह घर में चाय बनाते समय सिलेंडर फट गया। इसी के साथ दूसरा सिलेंडर भी फटा, दो मंजिला मकान धराशायी हो गया। मलबे में दबकर युवक की मौत हो गई। पत्नी एवं दो अन्य महिलाएं घायल हुई हैं। एक महिला की हालत गंभीर देखते हुए उसे आगरा रेफर किया गया है। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने राहत कार्य शुरू करा दिया है।

चाय बनाते वक्त हुआ हादसा, एक के बाद फटा दूसरा सिलेंडर

घटना सुबह आठ बजे की है। गांव के निवासी सुदयवीर और उनके दो भाई श्यामवीर व उदयवीर एक ही मकान में अलग-अलग मंजिल पर रहते थे। सुदयवीर की पत्नी प्रिया चाय बना रही थी। किसी तरह सिलेंडर में आग लग गई। तेज धमाके के साथ सिलेंडर फट गया। वह मलबे में दब गई। इसे बचाने के लिए सुदयवीर किचन की ओर दौड़े। तब तक तेज धमाके के साथ किचन के बाहर रखा दूसरा सिलेंडर भी फट गया। दो मंजिल आवास धराशायी हो गया। श्यामवीर की पत्नी पूनम उदयवीर की पत्नी गुड्डी भी मलबे में दब गई। गांव के लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। आनन-फानन मलबे में दबे हुए लोगों को निकाला गया। इनमें से सुदयवीर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि प्रिया, पूनम, गुड्डी घायल हो गई हैं। इन्हें ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया । यहां प्रिया की हालत गंभीर देखते हुए इसे आगरा रेफर किया गया है। मौके पर सीओ आरके तिवारी, इंस्पेक्टर अनिल कुमार एवं नायब तहसीलदार अरविंद गौतम पहुंचे हैं, राहत कार्य जारी है।

आस पड़ोस के मकान भी हुए क्षतिग्रस्त

लगातार दो सिलेंडर फटने के साथ हुए तेज धमाके से घटनास्थल के आसपास के आवासों को क्षतिग्रस्त कर दिया। मकानों के प्लास्टर उखड़ गए। दीवारों में दरार पड़ गई। सोनेलाल, छुट्टन यादव, सत्यवीर, चंद्रपाल, रामबाबू के मकान क्षतिग्रस्त हुए है।