छत्तीसगढ़

T20 WC: दक्षिण अफ्रीका की चौकाने वाली हार पर सचिन ने लिए मजे, ट्वीट कर बताया मजेदार वाकया

नईदिल्ली I आईसीसी टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका की टीम एक बार फिर ‘चोकर्स’ (अहम मौकों पर हारने वाली बड़ी टीम) साबित हुई है। टी20 विश्व कप 2022 के सुपर-12 चरण में दक्षिण अफ्रीका का आखिरी मैच नीदरलैंड के साथ था। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अफ्रीकी टीम के लिए यह मैच जीतना जरूरी था। नीदरलैंड जैसी कमजोर टीम के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की जीत तय मानी जा रही थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका यह मैच 13 रन से हार गई I

यह पहला मौका नहीं है, जब दक्षिण अफ्रीका की टीम पूरे टूर्नामेंट में अच्छा खेलने के बाद अहम मौके पर हारकर खिताब जीतने से चूक गई है। इससे पहले भी यह टीम कई बार आईसीसी टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में अच्छा खेली है, लेकिन नॉकआउट मुकाबलों में अपने से कमजोर टीम के खिलाफ हारी है। इसी वजह से इस टीम को चोकर्स कहा जाता है, जो अहम मौकों पर हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो जाती है।

नीदरलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की हार चौकाने वाली थी, क्योंकि दो मैच पहले ही इस टीम ने भारत को हराया था। दक्षिण अफ्रीका की इस हार पर क्रिकेट जगत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने भी मजे ले लिए। उन्होंने ट्वीट कर इस मैच से जुड़ी मजेदार घटना फैंस के साथ साझा की। सचिन ने बताया कि वह अपने एक दोस्त के साथ नाश्ता करने के लिए गए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि नीदरलैंड की टीम यह मैच जीत रही है। सचिन की यह बात सुनकर उनका दोस्त हैरान रह गया। 

सचिन ने नीदरलैंड की जीत के कुछ पल ट्वीट करते हुए लिखा “एक दोस्त के साथ नाश्ते के लिए गया था। उससे कहा कि डच (नीदरलैंड) टीम जीतेगी। यह बात सुनकर खाना उसके गले में ही रह गया!”

टीम की हार से निराश हैं बावुमा 
टूर्नामेंट से अपनी टीम के बाहर होने के बारे में बोलते हुए, बावुमा ने मैच के बाद कहा: “बहुत निराशाजनक। हम वास्तव में इस मैच से पहले अच्छा खेले। हम जानते थे कि इस मैच में जीत जरूरी थी और जब यह जरूरी था तो हम फिर से लड़खड़ा गए। इसे स्वीकार करना मुश्किल है। दोस्तों। हमारे पास नॉकआउट में पहुंचने का आत्मविश्वास था। जब आप इस तरह हारते हैं तो आप बहुत सी चीजें चुन सकते हैं। सबसे पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना और उन्हें अच्छा स्कोर बनाने देना सही नहीं था बल्ले के साथ हम पाकिस्तान के खिलाफ मैच की तरह ही फंस गए। हमने महत्वपूर्ण समय पर विकेट गंवाए। विकेट शायद थोड़ा कठिन हो गया, लेकिन उन्होंने मैदान के आयामों का हमसे बेहतर इस्तेमाल किया। हम सब ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।”

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट की सबसे मजबूत टीमों में से एक हैं। द्विपक्षीय सीरीज में इस टीम ने कई दिग्गज टीमों को मात दी है, लेकिन अब तक दक्षिण अफ्रीका की टीम किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल नहीं खेल पाई है। इस बार भी दक्षिण अफ्रीका की टीम में टी20 क्रिकेट के कई बेहतरीन खिलाड़ी शामिल थे, लेकिन यह टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई।