छत्तीसगढ़

जम्मू कश्मीर में फिर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, पाकिस्तानी आतंकवादी फरार, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू I जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में 26 अक्टूबर से शुरू हुए आतंकवाद रोधी अभियान के दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया और लश्कर-ए-तैयबा के एक स्थानीय आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि एक अन्य आतंकवादी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है जो एक पाकिस्तानी नागरिक है.

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया, बारामूला के शीरी इलाके के वानसीरन तारीपोरा वन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में एक गोपनीय सूचना पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था. उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान, छिपे हुए आतंकवादियों ने संयुक्त तलाशी दल पर गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई.

आतंकी को पकड़ने के लिए चला रहे सर्च ऑपरेशन

पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान सेना के एक जवान को गोली लगी और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. उन्होंने कहा कि इलाज के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया. प्रवक्ता ने कहा, आतंकवादी संगठन लश्कर के एक स्थानीय आतंकवादी निसार अहमद भट को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल एक अन्य आतंकवादी, उस्मान नामक एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रहे हैं. पुलिस प्रवक्ता ने कहा, गिरफ्तार आतंकवादी के पास से एक आधुनिक एकेएस-74यू, एक मैगजीन, 28 गोलियां, अन्य आपत्तिजनक सामग्री सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

दो आतंकी मारे गए

ग्रेटर कश्मीर के मुताबिक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि उस्मान मुठभेड़ से भागने में सफल रहा था, जिसमें बारामूला के मालवाह इलाके में दो और आतंकवादियों के साथ यूसुफ कांट्रो को मार गिराया गया था. इससे पहले एक मुठभेड़ सुल्तानपुरा के जंगलों में हुई, जहां सेना के जवान को गोली लगी थी, जिनकी आज अस्पताल में मौत हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक घने जंगल की वजह से ऑपरेशन रोक दिया गया था लेकिन गुरुवार सुबह ऑपरेशन फिर से शुरु हुआ. रिपोर्ट के मुताबकि आतंकी उस्मान की तलाश की जा रही है.