छत्तीसगढ़

इंडिगो फ्लाइट की आपात लैंडिंग, टेक ऑफ के वक्त इंजन से निकली चिंगारी, सभी यात्री सुरक्षित, जांच के आदेश

नईदिल्ली I दिल्ली एयरपोर्ट पर शुक्रवार रात एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, इंडिगो की उड़ान 6ई-2131 (दिल्ली से बैंगलोर) विमान में संदिग्ध चिंगारी दिखाई दी। इसके बाद उसकी आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। शुरूआती जानकारी के मुताबिक विमान में सभी यात्री सुरक्षित हैं। उनकी दूसरे विमान में जाने की व्यवस्था कर दी गई है। हादसे के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने डीजीसीए अधिकारी को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

बताया जा रहा है कि जब विमान टेक ऑफ कर रहा था, उस दौरान विमान के इंजन से चिंगारी निकलती नजर आई। आनन-फानन में विमान की आपात लैंडिंग कराकर यात्रियों को बाहर निकाला गया। वहीं दूसरी तरफ इस पूरी घटना से विमान यात्रियों में खौफ रहा। साथ ही यात्रा में हो रही देरी से भी सभी परेशान थे।

हादसे पर इंडिगो का बयान

इंडिगो ने कहा कि विमान में टेक ऑफ रोल के दौरान समस्या आई। इस तकनीकी गड़बड़ी के दिखने के तुरंत बाद ही विमान को तत्काल रोक दिया गया। पायलट ने भी सूझबूझ दिखाते हुए विमान की आपात लैंडिंग कराई। 

जानकारी के अनुसार घटना शुक्रवार रात 10 बजे की है। विमान में चालक दल के सदस्यों समेत 184 यात्री सवार थे। दिल्ली पुलिस के अनुसार हवाई अड्डे के कंट्रोल रूम में सीआईएसएफ ने  इंजन में आग लगने को लेकर कॉल किया था। सूत्रों ने बताया कि इंडिगो की इस फ्लाइट के पीछे ही स्पाइसजेट का विमान था जिसके चालक ने एटीसी को आगाह कर दिया था कि आगे वाले विमान के इंजन में आग लग गई है।  

इंडिगो ने बताया कि घटना के 2 घंटे 46 मिनट के बाद दूसरी उड़ान रवाना हो सकी। नियत समय के मुताबिक इंडिगों की इस फ्लाइट को 9.30 बजे जाना था। वैकल्पिक उड़ान देर रात 12.16 मिनट पर जा सकी।