छत्तीसगढ़

Twitter ने निकाला कमाई का नया रास्ता, Blue Tick के लिए हर महीने लगेगा इतना पैसा!

नईदिल्ली I टेस्ला के सीईओ और स्पेस एक्स के फाउंडर Elon Musk ने अब Twitter को भी खरीद लिया है, कंपनी की कमान हाथ में लेते ही अब ट्विटर के नए बॉस यानी एलन मस्क यूजर्स से कमाई के लिए जल्द ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के जरिए मोटा पैसा चार्ज करने का प्लान कर रहे हैं. इस बात की जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए सामने आई है, बता दें कि अभी मौजूदा समय में वेरिफाइड यूजर्स के पास ब्लू टिक लेने के बाद सब्सक्राइब करने के लिए 90 दिन का समय होता है, नहीं तो यूजर्स अपना ब्लू चेकमार्क खो देते हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, बता दें कि इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों को रविवार यानी 30 अक्टूबर को बताया गया है कि उन्हें 7 नवंबर की समय सीमा तक इस फीचर को लॉन्च करने के लिए डेडलाइन दी जा रही है. ऐसा नहीं होने पर उन्हें कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया के सबसे प्रभावशाली सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद एलन मस्क ने एक ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी है कि ट्विटर अपने वेरिफिकेशन प्रोसेस को संशोधित करन को लेकर काम कर रहा है.

Twitter Verification Badge: कितना लगेगा चार्ज?

ट्विटर जल्द यूजर्स से ब्लू टिक का पैसा लेगा, जी हां वो भी एक बार नहीं बल्कि हर महीने आपको Twitter Blue Tick के लिए अच्छी खासी मोटी रकम देनी पड़ेगी. अब आपके भी जे़हन में सवाल आ रहा होगा कि आखिर कितने रुपये का चार्ज ब्लू टिक के लिए वसूला जाएगा? द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रतिमाह यूजर्स को 19.99 डॉलर (लगभग 1646 रुपये) का चार्ज देना पड़ेगा.

कब लॉन्च हुआ था ट्विटर ब्लू?

याद दिला दें कि पिछले साल जून में ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) को यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया था, ये कंपनी की पहली सब्सक्रिप्शन सर्विस है जो मंथली सब्सक्रिप्शन के आधार पर यूजर्स को प्रीमियम फीचर्स का एक्सक्लूसिव एक्सेस प्रदान करती है. बता दें कि इस सब्सक्रिप्शन के साथ यूजर्स को ट्वीट एडिट करने की भी सुविधा ऑफर की जाती है.