छत्तीसगढ़

Morbi Bridge Collapse: घड़ी-बल्ब बनाने वाली कंपनी को पुल का ठेका दिया, नतीजा सामने है, कांग्रेस नेता का बीजेपी पर तंज

नईदिल्ली I गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे को लेकर कांग्रेस लगातार बीजेपी (BJP) सरकार पर हमलावर है. अब युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने बीजेपी-आरएसएस पर तंज कसा है. श्रीनिवास बीवी ने सोमवार (31 अक्टूबर) को ट्वीट किया कि, “घड़ी-बल्ब बनाने वाली कंपनी को पुल बचाने का ठेका दिया गया. 141 से ज्यादा जिंदगियां तबाह हुई, नतीजा सामने है.”

उन्होंने आगे कहा कि, “शाखा में लाठियां भांजने वालों को देश दिया, देश में सब कुछ तबाह हो गया, नतीजा सामने है.” श्रीनिवास ने गुजरात सरकार से तीन सवाल भी पूछे. उन्होंने पूछा कि क्या पुल के लिए फिटनेस प्रमाणपत्र जारी किया गया था? क्या ऑडिट रिपोर्ट उपलब्ध थी? क्या पुल की भार क्षमता का परीक्षण किया गया था? मोरबी में माच्छू नदी पर स्थित इस पुल के गिरने 134 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. ये हादसा रविवार शाम को हुआ था.

गुजरात के सीएम का मांगा इस्तीफा

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पीड़ितों के परिजन अधिकारियों से उनके लापता होने के बारे में जवाब मांग रहे हैं, लेकिन गुजरात सरकार के पास उनके लिए कोई जवाब नहीं है. यह गुजरात सरकार की जवाबदेही की हद है. गुजरात के सीएम का इस्तीफा मांगते हुए श्रीनिवास बीवी ने कहा कि हम मांग करते हैं कि गुजरात के मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए और मोरबी पुल गिरने के मामले की न्यायिक जांच करनी चाहिए. हादसे में अपनी जान गंवाने वाले पीड़ितों के लिए इससे कम कुछ भी न्याय का काम नहीं कर सकता है. 

पीएम मोदी पर भी तंज कसा

श्रीनिवास ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जिस राज्य में 141 जिंदगियां सरकार की लापरवाही के चलते काल के गर्त में समा गयी, और लाशों को ठीक से अग्नि भी नहीं मिली. उस राज्य में इवेंट जारी रहे, दिन का दूसरा भाषण पूरे 32 मिनट चला, संवेदनाएं. बता दें कि, पीएम मोदी इस समय गुजरात में हैं. उन्होंने सोमवार (31 अक्टूबर) को गुजरात के बनासकांठा जिले के थराड़ में विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी और जनसभा को संबोधित किया.