छत्तीसगढ़

ईशान किशन को बीसीसीआई से मिली बड़ी गलती की सजा, मैच फीस में से देना होगा जुर्माना, जानें वजह

नईदिल्ली : मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने 27 अप्रैल को 10 रनों से जीत हासिल की। दिल्ली कैपिटल्स की आईपीएल 2024 में यह पांचवीं जीत है। दिल्ली ने इस सीजन सबसे अधिक 10 मुकाबले खेले हैं। इनमें से टीम को पांच में जीत मिली है। वहीं 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली की टीम ने 257 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा किया। जिसे बनाने में मुंबई इंडियंस की टीम नाकाम रही।

मुंबई को मिली हार

257 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 247 रन ही बना सकी। युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने सबसे अधिक 63 रन बनाए। वहीं कप्तान हार्दिक पंड्या के बल्ले से भी टीम के लिए 46 रन निकले। लेकिन इन दोनों खिलाड़ी के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज इस मुकाबले में अपनी छाप नहीं छोड़ सके।

ईशान किशन पर लगा जुर्माना

इस बीच मुंबई इंडियंस के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान ईशान किशन से एक बड़ी गलती हो गई जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से उन पर जुर्माना लगाया गया। किशन पर दिल्ली के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन किया था। जिसके बाद बीसीसीआई ने मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना के रूप में काट लिया।

किशन से हुई आखिर कौन सी गलती

आईपीएल की तरफ से जारी की गई प्रेस रिलीज में बताया गया कि ईशान किशन पर आईपीएल की आचार संहिता अनुच्छेद 2.2 के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है। ईशान किशन ने लेवल 1 के अंतर्गत आने वाली अपनी इस गलती को स्वीर कर लिया है, जिसके बाद हमने उनकी मैच फीस में 10 प्रतिशत कटौती की है। बता दें कि यह उल्लंघन तब माना जाता है जब कोई खिलाड़ी क्रिकेट उपकरण या कपड़े या ग्राउंड उपकरण का दुरुपयोग करता है। ईशान किशन को इनमें से किस बात की सजा मिली है यह बात साफ अभी पता नहीं चल सकी है।