छत्तीसगढ़

अक्षय और सलमान के बाद अब अमिताभ बच्चन की सुरक्षा भी बढ़ी, मिली X कैटेगरी की सिक्योरिटी

नईदिल्ली I सदी के महानायक और बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की सुरक्षा बढ़ाई गई है. उन्हें एक्स कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है. महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में सुपरस्टार सलमान खान की सुरक्षा बढ़ाई थी. बिश्नोई गैंग द्वारा जान से मारने की धमकियों के मद्देनजर सलमान खान को वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी. अब अमिताभ बच्चने की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अमिताभ बच्चन को एक्स दर्जे की सुरक्षा दिए जाने से पहले उनकी सुरक्षा मुंबई पुलिस के जिम्मे थी.

अमिताभ बच्चन और सलमान खान की सुरक्षा बढ़ाए जाने के अलावा अक्षय कुमार और अनुपम खेर को भी एक्स दर्जे की सुरक्षा मिली हुई है. कुछ दिनों पहले ही महाराष्ट्र सरकार ने बॉलीवुड के बड़े स्टार्स की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है.

ऐसी होती है X कैटेगरी की सुरक्षा

महाराष्ट्र सरकार ने जो अमिताभ बच्चन को एक्स कैटेगरी की सुरक्षा दी है, उसके तहत दो सुरक्षा गार्ड तैनात होते हैं. इन दोनों में से एक पीएसओ होता है. इस तरह महानायक की सुरक्षा में अब तीन पुलिसवाले अलग-अलग शिफ्ट में रहेंगे. अक्षय कुमार और अनुपम खेर को जो सुरक्षा मिली हुई है, उसमें भी इसी तरह का प्रावधान है.

सलमान खान को मिली है बिग बी से भी तगड़ी सुरक्षा

लेकिन सलमान खान को इन सबमें सबसे तगड़ी सुरक्षा मिली है. उन्हें वाई प्लस सुरक्षा दी गई है. इसके तहत एक या दो कमांडो और दो पीएसओ नियुक्त किए जाते हैं. यानी सलमान के साथ हर वक्त 11 जवान उनकी सुरक्षा में डटे रहते हैं.

इसलिए मिली है सलमान खान को वाई प्लस सुरक्षा

सलमान को सबसे तगड़ी सुरक्षा देने की वजह खूंखार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ओर से जान से मारने की धमकी है. दरअसल बिश्नोई समाज में काले हिरण को पवित्र समझा जाता है. काले हिरण के शिकार के मामले में सलमान खान पर आरोप हैं. बिश्नोई समाज की ओर से लॉरेंस गैंग सलमान खान को सबक सिखाना चाहता है.

लॉरेंस बिश्नोई का नाम पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में भी आया था. धमकी से भरा एक पत्र सलमान खान के पिताजी को सुबह टहलते वक्त मिला था. उन्हें यह पत्र वहीं पड़ा मिला था, जहां वे रोज टहल कर बैठा करते हैं. इसके बाद सलमान की सुरक्षा बढ़ा दी गई और सलमान ने तब से अपनी गाड़ी भी अपग्रेड करवा ली थी. सलमान को भी पहले मुंबई पुलिस ही सुरक्षा दे रही थी. अब सलमान को वाई प्लस सुरक्षा मिली है.