छत्तीसगढ़

अब सभी को FREE मिलेगा Twitter का ये सबसे खास फीचर, नहीं देने होंगे 400 रुपये

नईदिल्ली I Elon Musk कथित तौर पर Twitter ब्लू सब्सक्रिप्शन के बिना सभी ट्विटर यूजर्स के लिए Edit Button फ्री में उपलब्ध कराना चाहते हैं। टेस्ला के सीईओ, जिन्होंने हाल ही में ट्विटर का टेकओवर किया है, ने मंगलवार को ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस के लिए प्रति माह $8 (लगभग 660 रुपये) चार्ज करके ट्विटर की यूजर वेरिफिकेशन प्रोसेस को रिवाइज करने की योजना की घोषणा की। वर्तमान में, एडिट फीचर यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में ट्विटर ब्लू ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। एडिट ट्वीट फीचर यूजर्स को किसी ट्वीट के पब्लिश्ड होने के 30 मिनट बाद तक उसमें बदलाव करने की सुविधा देता है।

प्लेटफ़ॉर्मर पर केसी न्यूटन की नई पोस्ट के अनुसार, एलोन मस्क प्लेटफ़ॉर्म पर सभी यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के एडिट बटन उपलब्ध कराएंगे। अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे चुनिंदा क्षेत्रों में टेस्टिंग के लिए ट्विटर ब्लू ग्राहकों के लिए अत्यधिक मांग वाली सुविधा वर्तमान में उपलब्ध है।

30 मिनट के अंदर 5 बार तक ट्वीट एडिट करने की सुविधा
ट्विटर का मोस्ट-अवेटेड एडिट ट्वीट फीचर ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए पिछले महीने से शुरू हो गया है। यह टूल यूजर्स को पोस्ट किए जाने के 30 मिनट के भीतर पांच बार तक एक ट्वीट को एडिट करने की अनुमति देता है। एक एडिट ट्वीट को इंडिकेटर्स के साथ देखा जाता है जिससे पता चलता है कि ट्वीट को एडिट किया गया है। उपयोगकर्ता ओरिजनल ट्वीट को एडिट हिस्ट्री और उसके बाद के परिवर्तनों के साथ भी देख सकते हैं।

इतनी है ब्लू सब्सक्रिप्शन की नई कीमत
एक ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन जो अन्य यूजर्स से पहले एडिट बटन समेत अपकमिंग फीचर्स तक पहुंच प्रदान करता है, वर्तमान में यूएस में प्रति माह $4.99 (लगभग 400 रुपये) की लागत है, हालांकि नए संशोधन में कीमत बढ़कर $ 8 (लगभग 660 रुपये) हो गई है।

एलन मस्क ने पिछले हफ्ते ट्विटर को 44 अरब डॉलर (करीब 3,63,700 करोड़ रुपये) में खरीदा था। एक रिपोर्ट के अनुसार, अधिग्रहण के बाद से, टेस्ला के सीईओ ने कंपनी पर अपनी मुहर लगाने के लिए चीफ एग्जीक्यूटिव पराग अग्रवाल, लीगल एग्जीक्यूटिव विजया गड्डे, चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नेड सेगल और जनरल काउंसल सीन एडगेट को हटा दिया है। उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया को विज्ञापनों पर कम निर्भर बनाने की योजना का भी खुलासा किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अब अपनी ब्लू सर्विस के ग्राहकों को एड-फ्री आर्टिकल्स तक पहुंचने की अनुमति नहीं देगा।