छत्तीसगढ़

एक दिसंबर से अमृतसर-अहमदाबाद के बीच शुरू होगी उड़ान, इंडिगो चलाएगा ए-320 विमान

नईदिल्ली I गुजरात के साथ कारोबार से जुड़े पंजाब के लोगों के लिए खुशी की खबर है। अब उन्हें गुजरात तक पहुंचने के लिए अपनी जिंदगी और कारोबार के कीमती दिन गाड़ी में नहीं बिताने पड़ेंगे। गुजरात से सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भी राहत की बात है। इंडिगो एयरलाइंस ने एक दिसंबर 2022 से अमृतसर से अहमदाबाद के बीच सीधी हवाई सेवा शुरू करने का फैसला किया है।

एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के डायरेक्टर वीके सेठ ने बताया कि यह फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, वीरवार और शनिवार को उड़ान भरेगी। उनके पास शेड्यूल पहुंच चुका है और इस नई उड़ान सेवा के लिए सभी प्रबंध कर लिए गए हैं।

अमृतसर विकास मंच सेक्रेटरी व फ्लाई अमृतसर इनिशिएटिव के कन्वीनर योगेश कामरा ने बताया कि इससे पहले स्पाइस जेट छोटा विमान अहमदाबाद के लिए रोजाना चलाती थी। जिसमें 60 से 70 यात्री ही सफर कर पाते थे। इंडिगो एयरलाइन ए-320 (बड़ा प्लेन, जिसकी क्षमता 180 यात्री) चला रही है, लेकिन अब स्पाइस जेट ने अपनी इस उड़ान को बंद करने का एलान किया है।

इंडिगो फ्लाइट के शुरू होने पर पंजाब और गुजरात के कारोबारियों को फायदे के साथ-साथ गुजरात से श्री हरिमंदिर साहिब आने वाले श्रद्धालुओं को भी काफी फायदा होगा। कई लोग सुबह आकर दरबार साहिब में माथा टेकने के बाद उसी दिन लौटना चाहते हैं। एक तो यह फ्लाइट डेली होनी चाहिए और दूसरे इसकी टाइमिंग ऐसी हो, सैलानियों को कोई परेशानी नहीं हो।

कामरा ने बताया कि इससे पहले इंडिगो की अहमदाबाद के बीच सेवा नहीं होने के चलते यात्रियों को कनेक्टिविटी में दिक्कत आती थी। यह सेवा शुरू होने के बाद यात्रियों को अमृतसर से अहमदाबाद और वहां से देश के अन्य बड़े शहरों के लिए कनेक्टिविटी मिल जाएगी।

एयरपोर्ट डायरेक्टर वीके सेठ ने बताया कि इंडिगो की फ्लाइट श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से शाम 7:25 बजे उड़ान भरेगी और रात 9:35 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। इसी तरह अहमदाबाद से यह फ्लाइट सायं 4 बजकर 50 मिनट पर उड़ान भर कर सायं 6.55 बजे अमृतसर एयरपोर्ट पर लैंड कर जाएगी।