छत्तीसगढ़

Jaya Bachchan: वेस्टर्न कपड़े पहनने पर जया बच्चन ने भारतीय महिलाओं पर उठाए सवाल, बेटी श्वेता ने दिया यह जवाब

नईदिल्ली I हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन अक्सर चर्चाओं में बनी रहती हैं। जया अपने ताजा बयान से एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं। हाल ही में अपनी नातिन नव्या नवेली नंदा के साथ एक पॉडकास्ट एपिसोड में जया ने भारतीय महिलाओं के फैशन को लेकर अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें समझ में नहीं आता कि भारत की महिलाएं वेस्टर्न कपड़ों को पहनने पर क्यों ज्यादा जोर देती हैं।

महिलाओं के फैशन सेंस पर उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, मुझे ऐसा लगता है इंडिया की औरतों ने यह स्वीकार कर लिया है कि वेस्टर्न कपड़े एक औरत को समान अधिकार देते हैं। मैं एक महिला को ‘नारी शक्ति’ के रूप में देखना चाहती हूं। उन्होंने आगे कहा कि मैं यह नहीं कह रही हूं कि जाओ साड़ी पहनो लेकिन,आज भी ऐसी बहुत सी महिलाएं हैं जो भारतीय परिधान ही पहनती हैं और बहुत ऊंचे पद पर काम कर रही हैं। एक्ट्रेस ने आगे कहा कि जब से भारतीय महिलाओं ने पैंट पहनना शुरू किया है तभी से उनकी सोच में काफी बदलाव आ गया है।

हालांकि जया की बेटी श्वेता बच्चन इस बात से इत्तेफाक नहीं रखती हैं। उन्होंने अपनी मां की बात पर रिएक्शन देते हुए कहा कि वेस्टर्न कपड़ों में महिलाओं को काम करते समय ज्यादा कंफर्टेबल महसूस करती हैं। वहीं नव्या ने भी कहा आज महिलाएं सिर्फ घर पर ही नहीं रहती, वे बाहर भी जाती हैं। साड़ी पहनने की तुलना में पैंट-शर्ट पहनना ज्यादा आसान और कंफर्टेबल होता है।