छत्तीसगढ़

वैशाली में सड़क किनारे बस्ती में घुसा ट्रक, आठ की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, मुआवजे का किया एलान

पटना I बिहार के वैशाली जिले के महनार में रविवार की रात एक अनियंत्रित ट्रक सड़क किनारे बस्ती में घुस गया। हादसे में कम से कम सात बच्चों समेत आठ की मौत हो गई। जबकि कई लोगों के घायल होने की आशंका है। हालांकि, एसएचओ ने कहा, घटना में कितने लोगों की मौत हुई है, यह स्पष्ट नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, घटना महनार-हाजीपुर मुख्य मार्ग पर देशरी थाना क्षेत्र के नयागांव टोला के पास हुई। एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बस्ती में जा घुसा। ट्रक ने यहां पूजा कर रहे करीब एक दर्जन लोगों को रौंद दिया। हादसे में सात बच्चों की मौत हो गई। कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

वहीं, सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। घायलों को उपचार के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि घायलों में कई लोगों की हालत काफी गंभीर है। दूसरी ओर, ट्रक चालक घटना के बाद फरार हो गया। मौके पर लोगो की भारी भीड़ उमड़ी। बताया जा रहा है कि ट्रक चालक नशे में था। जानकारी के मुताबिक, मनोज राय के यहां भुंइया बाबा की पूजा थी, जिसमे सभी लोग जुटे थे। 

पीएम मोदी ने जताया दुख, मुआवजे का किया एलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट कर बताया कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार के वैशाली में हुआ हादसा दु:खद है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। घायल जल्द स्वस्थ हों। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रत्येक मृतक के परिजनों को दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।”राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी बिहार के वैशाली में एक सड़क दुर्घटना में अपनों को खोने वाले परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।